बर्फीले तूफ़ान में फंसी गर्भवती महिला, भारतीय सेना ने लिया ‘भगवान’ का रूप

0
57

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों काफी भारी बर्फ़बारी हो रही है. वहीं कई इलाकों में लोगों को तूफ़ान की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में भारी बर्फ़बारी में फंसी एक गर्भवती महिला को भारतीय सेना के जवानों ने स्ट्रेचर पर लिटाकर अस्पताल तक पहुंचाया था.

इसी के चलते आज यानी बुधवार को 72वें सेना दिवस के मौके पर सेना के इस काम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी तारीफ भी की है. उन्होंने महिला के बचाव अभियान का वीडियो भी शेयर किया है. बता दें कि श्रीनगर के तैनात भारतीय सेना की पैदल सेना चिनार कोर ही घाटी में सैन्य अभियानों को को अंजाम देते है.

उत्तरी कश्मीर में हिमस्खन और भारी बर्फ़बारी ने पिछले 48 घंटों में जमकर तबाही मचाई है. मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के मचैल सेक्टर में बड़ा बर्फीला तूफान आया. इस तूफान की चपेट में भारतीय सेना के पांच जवान भी आ गए. इस घटना की जानकारी मिलते ही सेना ने बचाव कार्य शुरू किया. जानकारी के मुताबिक, तूफ़ान में पांच में से तीन जवान शहीद हो गए. जबकि दो लापता हो गए हैं और उनकी तलाश अभी भी जारी है.

वहीं जम्मू-कश्मीर में सोमवार को हुई बारिश और बर्फ़बारी ने लोगों की काफी दिक्कतें बढ़ा दी है. हिमस्खलन के दौरान कई मकान भी दब हैं, जबकि भूस्खलन की चपेट में आकर रामबन में एक युवक की मौत हो गई. भूस्खलन की वजह से प्रदेश में सौ से भी अधिक संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीते सोमवार दोपहर खुनी नाला इलाके में गिरे पत्थरों की चपेट में आने से एक युवक की नाले में गिरने से मौत हो गई. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से नाले से शव को बाहर निकाला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here