इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर पहुंच गए हैं। राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य गणमान्य लोगों ने उनका एयरपोर्ट पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। वह कुछ ही देर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे। उनका दस बजे का कार्यक्रम था। ठंड और कोहरे की वजह से डेढ़ घंटे देरी से इंदौर पहुंचे।

Also Read – सेना के विशेष विमान से इंदौर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, कार्यक्रम एक से डेढ़ घण्टे लेट

एयरपोर्ट से PM मोदी ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंच चुके हैं। यहां पर मोदी ने गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली और सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी को रिसीव किया। इसके बाद PM स्वतंत्रता संग्राम में ‘प्रवासी भारतीयों के योगदान’ पर आधारित डिजिटल प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल इस कार्यक्रम के समापन समारोह में शामिल होंगी। इस दौरान वह विदेशों में अपने अपने क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धियां हासिल करने और अपनी अलग पहचान बनाने वाले प्रवासी भारतीयों को सम्मानित भी करेंगी। हर 2 वर्ष के अंतराल पर 9 जनवरी को मनाए जाने वाले प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन इस बार कोरोना महामारी के कारण 2 वर्ष के अंतराल के बाद हो रहा है।