भारतीय डाक विभाग (India Post) में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए श्रेष्ठ अवसर है। भारतीय डाक विभाग  ने 8वीं पास उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग ट्रेड में भर्ती के लिए आवेदन तलब किए हैं । इच्छुक उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग (India Post) की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं और 17 अक्टूबर 2022 तक ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

Also Read-RPSC Recruitment 2022 : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली सहायक टाउन प्लानर के पदों पर भर्ती, 40 वर्ष तक के ग्रेजुएट कर सकते हैं आवेदन

कुल रिक्त पद

कुल पद – 07

एमवी मैकेनिक – 1 पद

एमवी इलेक्ट्रीशियन – 2 पद

पेंटर – 1 पद

वेल्डर – का 1 पद

कारपेंटर – 2 पद

Also Read-Post Office Senior Citizen Savings a/c Policy: केवल 1000 रुपए के निवेश से 5 साल बाद मिलेगी ये बड़ी रकम

आवश्यक योग्यताएं

-8वीं पास के बाद कम से कम एक साल संबंधित ट्रेड में अनुभव

-संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरूरी है

-एमपी मैकेनिक पद के लिए ड्राइविंग लाइसेंस (हेवी मोटर व्हीकल) अनिवार्य

आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए 18 वर्ष से 30 वर्ष तक के योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में भी नियमानुसार छूट का प्रावधान है।

निर्धारित वेतन

19,900 रुपये से 63,200 रु तक

आवेदन प्रक्रिया

सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर नोटिफिकेशन के दिया गया एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें। फार्म में सभी आवश्यक जानकारी भरकर 100 रुपये आईपीओ सहित ‘द मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, सीटीओ कंपाउंड, तालाकुल्लम, मदुरई-625002’ पते पर संबंधित सेल्फ अटेस्टेड डॉक्यूमेंट्स के साथ बंद लिफाफे में रखकर भेजें। सभी आवेदक केवल रजिस्टर्ड या स्पीड पोस्ट के माध्यम से अपना आवेदन प्रेषित करें। अन्य माध्यम से और एक से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।