पार्किग से वाहन चुराने वाले शातिर चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 3 मोटर साईकिल की बरामद

आरोपी के कब्जे से अन्नपूर्णा, विजयनगर, संयोगितागंज क्षैत्र से चोरी की गई 3 मोटर साईकिल को बरामद कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से अन्य वारदातों एवं वाहनों के संबंध में पूछताछ की जा रही है ।

इंदौर: पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र व्दारा इंदौर कमिश्नरेट में चोरी/नकबजनी, लूट एवं डकैती आदि संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम एवं इनमें संलिप्त आरोपियों पर प्रभावी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इंदौर मनीष कपूरिया एवं पुलिस उपायुक्त जोन 3 इंदौर धर्मेन्द्रसिंह भदौरिया द्वारा अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-3 राजेश रघुवंशी एवं सहायक पुलिस आयुक्त  अरविन्द तोमर अनुभाग संयोगितागंज को अवैधानिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कार्रवाई हेतु कार्य योजना बनाकर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। ओके दिए गए निशा देसाई दिशा निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना संयोगितागंज ने शातिर वाहन चोर को पकड़ा है।

क्षेत्र में अवैध धार्मिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दी गई कार्ययोजना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना संयोगितागंज टीम द्वारा चोरी के हॉट स्पॉट के आसपास पर तकनीकी आधार पर, सादा वर्दी में पुलिस ने रैकी करने पर पुलिस को जानकारी मिली की एक व्यक्ति नाम बदल बदल कर पार्किग में चोरी का वाहन रखता था जिस पर निगाह रखी गई। मुखबिर से जानकारी मिली कि उक्त व्यक्ति एम.व्हाय.एच. के पीछे चोरी की गाडी लेकर जा रहा है । पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी करने पर पकडा तो उसने अपना नाम महेन्द्र बताया। संदेह के आधार पर मनोवैज्ञानिक रूप से पूछताछ करने पर उसके द्वारा वाहन चोरी करना स्वीकार किया और उसका नाम अनवर पिता हबीब शाह उम्र 38 साल निवासी मुण्डला जिला राजगढ का रहना बताया ।

Must Read- पैगंबर मामले में अलकायदा की धमकी, दिल्ली- मुंबई सहित इन शहरों पर करेंगे आत्मघाती हमले
आरोपी आदतन अपराधी है जो पूर्व मे भी थाना संयोगितागंज, तुकोगंज, एमआईजी, विजयनगर छोटीग्वालटोली, कोतवाली में एक दर्जन से अधिक बार बन्द हो चुका है। जेल से छूटने के बाद राजगढ जिले में अवैध शराब परिवहन के लिये मोटर साईकिलों की आवश्यकता होने से मोटर साईकिल विभिन्न स्थानो से चुराकर शहर की प्रमुख पार्किग में अलग-अलग नाम से चोरी की गाडी रख कर वहां से दूसरी गाडी चोरी कर ले जाता है, फिर वाहन की फोटो ग्राहको को भेजता था जिसमें फोटो पर ही वाहन की डील कर गाडी को विक्रय कर देता है। आरोपी के कब्जे से अन्नपूर्णा, विजयनगर, संयोगितागंज क्षैत्र से चोरी की गई 3 मोटर साईकिल को बरामद कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से अन्य वारदातों एवं वाहनों के संबंध में पूछताछ की जा रही है ।