Corona पर PM Modi का एक्शन मोड ऑन, सभी CM के साथ बैठक जारी

इस बैठक में राज्यों में लगाए प्रतिबंधों पर भी चर्चा हो रही है और साथ ही उन उपायों पर भी मंथन हो रहा है।

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देशभर में तहलका मचा रखा है। वहीं एक बार फिर बढ़ते मामलों को लेकर देश में चिंता की लहर उठ गई है। इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक शुरू हो गई है। बता दें कि, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना को लेकर मंथन किया जा रहा है। पीएम मोदी COVID समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्रियों से राज्यों के हालातों का जायजा ले रहे हैं और घातक वायरस के फैलने को रोकने के लिए कदमों पर चर्चा कर रहे हैं।

बता दें कि, इस बैठक में राज्यों में लगाए प्रतिबंधों पर भी चर्चा हो रही है और साथ ही उन उपायों पर भी मंथन हो रहा है। जिसके जरिए कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर रोक लगाई जा सके। इस वर्चुअल मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया समेत कांग्रेस शासित राज्य पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी बैठक में मौजूद हैं। वहीं आंकड़ों की बात की जाए तो बता दें कि फिलहाल देश में कोरोना वायरस के मामले 2 लाख के पार हो चुके हैं। साथ ही 300 जिलों में संक्रमण दर 5 फीसदी से ज्यादा हो चुकी है।

वहीं कोरोना वायरस के वेरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेशों में एक बार फिर नए सिरे से प्रतिबंध लगाए गए हैं। वहीं बीते रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड स्थिति की समीक्षा करते हुए, पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने और मिशन मोड में किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने का आह्वान किया था।