breaking newsटेक न्यूज़

बैंगलोर में टेक समिट में पीएम मोदी ने कहा- ‘टेक्नोलॉजी की बदौलत हमने इंसानों के सम्मान को बढ़ाया है’

भारत के प्रधानमंत्री ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैंगलोर में ‘बेंगलुरु टेक समिट, 2020’ ((बीटीएस 2020) का भव्य शुभारंभ किया। इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उन्होंने कहा कि, टेक ने पूरी तरह से हमारी ज़िंदगी बदल दी है। प्रयोग के माध्यम से हमने मानवीय गरिमा को बढ़ाया है। जब लॉकडाउन अपने चरम में था तो तकनीक की मदत से हमने एक क्लिक में लाखों किसानों को मौद्रिक समर्थन दिया। इस नई तकनीक की मदत से हमने यह सुनिचित किया कि कि भारत के गरीबों को उचित और तेजी से सहायता मिले।

बेंगलुरु टेक समिट में मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने सफलता पूर्वक एक डिजिटल और तकनीक का मार्किट खड़ा किया है। हमने टेक को सारी योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना दिया है। डिजिटल एवं टेक्नॉलिजी की मदत से ही हमारी स्कीम्स ने इतनी तेजी से लोगों की जिंदगी बदली है।

युवा निभा सकते है महत्वपूर्ण भूमिका
पीएम मोदी ने देश के युवाओं की तारीफ करते हुए कहा कि मजबूत साइबर सुरक्षा समाधान विकसित करने में युवाओं का विशेष योगदान होगा और युवा निभा सकते है महत्वपूर्ण भूमिका, युवाओं के पास क्षमता है और उनके लिए अवसर अनंत हैं। आगे उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया जीवन का एक तरीका बन गया है और BHIM UPI (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) इसका एक उदाहरण है।

यह BTS2020 का कार्यक्रम 19 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक बयान जारी किया गया जिसमें बताया गया कि ‘बेंगलुरु टेक समिट’ में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन, स्विस कॉन्‍फेडरेशन के उपाध्‍यक्ष गाई पार‍मेलिन और कई दूसरी गणमान्‍य हस्तियां भाग लेंगी. इनके अलावा, इस कार्यक्रम में भारत और पूरे विश्‍व के टॉप थिंकर, इंडस्ट्री फ्रंटलाइन लीडर, टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट्स, रिसर्चर, इनोवेटर, निवेशक, पॉलिसी मेकर और एजुकेशन सेक्टर की महत्‍वपूर्ण हस्तियां भी शामिल होंगी।’

Related posts
breaking newsअन्यदेश

पश्चिम बंगाल: बीजेपी सांसद का दावा, 15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता सरकार

अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा…
Read more
breaking newsदेश

किसान आंदोलन: अब केंद्र सरकार ने दिए किसानों को बातचीत का न्योता, जानिए क्या कहा ?

लगातार 5 दिन से चल रहे किसान आंदोलन में…
Read more
breaking newsकोरोना के आंकड़ेकोरोना वायरस

अब दिल्ली के बाद मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर, 70 दिन में डबल हुआ संक्रमण

भारत में कोरोना की दूसरी लहर धीरे धीरे…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group