देश में आई सरकारी नौकरियों की भरमार, जानें कैसे करना है आवेदन

देश के कई केंद्रीय और राज्य विभागों में बंपर भर्तियां निकली हैं, जिनके लिए आवेदन जारी हैं। इनके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

AAI Recruitment 2021

देश के कई केंद्रीय और राज्य विभागों में बंपर भर्तियां निकली हैं, जिनके लिए आवेदन जारी हैं। इनके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कर्मचारी चयन आयोग ने एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा का आयोजन 05 से लेकर 26 जुलाई, 2022 तक किया गया था। परीक्षा देशभर में विभिन्न स्थानों पर निर्धारित केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की गई थी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे इस परीक्षा की उत्तर कुंजी और इसके साथ ही कैंडिडेट रिस्पांस शीट को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read – इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक होने वाली है भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर, 2022 से लेकर 25 सितंबर, 2022 तक किया जाना निर्धारित किया गया है। Civil Services Mains Exam निर्धारित तारीखों पर दो पाली में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक तो वहीं, दूसरी पाली दोपहर 02 बजे से शाम 05 बजे तक होगी।संघ लोक सेवा आयोग की ओर से सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन आगे बताए गए शहर के केंद्रों पर होगा- अहमदाबाद, आइजॉल, प्रयागराज (इलाहाबाद), बेंगलुरु, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, कटक, देहरादून, दिल्ली, दिसपुर (गुवाहाटी), हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, तिरुवनंतपुरम और विजयवाड़ा।

जिन उम्मीदवारों ने इस बार सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त की थी और मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे परीक्षा के इस पूरे शेड्यूल को संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।