इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक होने वाली है भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण बरसात हो रही है. उत्तर से लेकर दक्षिण के राज्यों में बारिश ने लोगों की मुश्किलें खड़ी कर दी हैं

देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण बरसात हो रही है. उत्तर से लेकर दक्षिण के राज्यों में बारिश ने लोगों की मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. मौसम विभाग अपने लेटेस्ट अलर्ट में उन राज्यों के बारे में जानकारी दी है, जहां पर आने वाले दिनों में भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने बताया है कि साउथ पेनिनसुला में अगले तीन दिनों तक लगातार बारिश की गतिविधियां जारी रहने वाली हैं. लक्षद्वीप में तीन और चार अगस्त को गरज के साथ बारिश का अलर्ट है.

अगले तीन दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी है. मौसम विभाग की मानें तो आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में तीन, छह और सात अगस्त को बारिश होगी. हीं, यूपी, दिल्ली और बिहार में आज बारिश की गतिविधियां देखी जा सकती हैं. तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में चार, सात अगस्त को तेज बारिश का अनुमान है. इसके अलावा, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल व माहे में तीन से सात अगस्त तक भारी बारिश के आसार है.मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, दक्षिण और पूर्वी राजस्थान, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, रायलसीमा और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Also Read – एनटीए ने जारी की जेईई मेन सेशन 2 की आंसर की, जानिए कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में गरज के साथ एक या दो बार बारिश भी हो सकती है. गाजियाबाद में भी आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. गाजियाबाद में भी गरज के साथ एक या दो बार बारिश का पूर्वानुमान है.