अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है पर देश में वाहन ईंधन के सस्ता होने के कोई संकेत नजर नहीं आ रहे हैं. आज कच्चा तेल 80 डॉलर के नीचे ही बना हुआ है और भारत में भी चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं.ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड 80 डॉलर के नीचे है और आज ये 79.72 डॉलर प्रति बैरल के रेट पर बना हुआ है. इसके अलावा डबल्यूटीआई क्रूड के दाम 74.90 डॉलर प्रति बैरल पर हैं और ऐसे में 75 डॉलर के नीचे ही हैं.

पिछले कई महीनो से नहीं बदले दाम

पिछले कई महीनों से पेट्रोल -डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं.अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार स्थिर हैं. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई तक आज,  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये व डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 रुपये जबकि डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24रुपये प्रति लीटर है।