breaking newstrendingहेल्थ एंड फिटनेसहेल्थ टिप्स

कोरोना के खिलाफ आयुर्वेद बनेगा रामबाण, पतंजलि आज करेगी दवा का ऐलान

 

नई दिल्ली: दुनिया पर आई कोरोना महामारी की वैक्सीन के लिए अनगिनत प्रयास हो रहे है लेकिन अभी तक इसी को भी पूरी तरह से सफलता नहीं मिल पाई है। इसी बीच बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने आयुर्वेद पद्दति से कोरोना की दवा खोज निकाली है। पतंजलि आज कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को पूर्ण वैज्ञानिक विवरण के साथ लॉन्च करने जा रहा है।

कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को दोपहर 1 बजे हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में आचार्य बालकृष्ण लॉन्च करेंगे। इस अवसर पर बाबा रामदेव भी मौजूद रहेंगे। पतंजलि आयुर्वेदिक मेडिसिन्स की ओर से पतंजलि मंगलवार को COVID-19 रोगियों पर रैंडमाइज्ड प्लेसबो नियंत्रित क्लिनिकल ट्रायल के परिणाम का खुलासा करेगा।

पतंजलि योगपीठ की ओर से जारी सूचना में कहा गया कि ‘हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण COVID -19 के इलाज में प्रमुख सफलता को साझा करेंगे और जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है कि वे इसका खुलासा भी करेंगे। ट्रायल में शामिल वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रहेगी।’

यह शोध संयुक्त रूप से पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट (PRI), हरिद्वार एंड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (NIMS), जयपुर द्वारा किया गया है। दवा का निर्माण दिव्य फार्मेसी, हरिद्वार और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, हरिद्वार के द्वारा किया जा रहा है।

Related posts
breaking newsदेश

राहुल गांधी ने की दादी को श्रद्धांजलि अर्पित, कहा सत्य का अर्थ समझाने के लिए शुक्रिया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

इंदिरा जी के शब्द आज भी मेरे कानों में गूंजते है: कमलनाथ

इतिहास में हर दिन से क्कुह यादें जोड़…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

इंदिरा गांधी के पुण्यतिथि के अवसर में कमलनाथ ने अर्पित की श्रद्धांजलि

स्व.इंदिरा गांधी जी की आज पुण्यतिथि है…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group