Breaking News

 पाकिस्तान को भी है मोदी सरकार का इंतजार |Pakistan too is waiting for the Modi government

Posted on: 10 Apr 2019 12:16 by rubi panchal
 पाकिस्तान को भी है मोदी सरकार का इंतजार |Pakistan too is waiting for the Modi government

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल काफी गरम हो गया है। इस पर देश के साथ विदोशों में भी अलग अलग टिप्पणी दी जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खूद इस बात को कहा है कि मोदी सरकार आने से दोनों देशों में शांति बहाली की उम्मीद और भी बढ़ जाएगी।

विदेशी पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारत के चुनाव का विषय उठा तों पाक प्रधानमंत्री इमरान ने कहा- भारत में भाजपा की जीत के बाद नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनते है तो भारत और पाक के बिच शांति पूर्ण बातचीत की संभावना ज्यादा हो जाएगी। इसके अलावा इमरान ने कहा कि यदि अगली सरकार कांग्रेस की होती है तो पाकिस्तान के साथ कश्मीर मामले पर वह कमजोर साबित हो सकती है और हो सकता है कि भाजपा के दबाव के कारण वे कश्मीर मुद्दे को हल करने से पीछे हट जाए|

इसके अलावा इमरान ने भारत की वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मैं यह कभी सोच भी नहीं सकता जो फिलहाल भारत में हो रहा है, मुस्लिम विचारधारा पर हमले हो रहे हैं। कई साल पहले भारतीय मुस्लिम वहां अपनी स्थिति को लेकर खुश थे, लेकिन अब वहां कश्मीर ही नहीं पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं।

इमरान के अनुसार, मोदी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवादी भावना के आधार पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इमरान का कहना है कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में दशकों पुराने विशेष अधिकारों के प्रस्ताव को खत्म करने का संकल्प लिया है, जो कि महज चुनावी स्टंट हो सकता है।

इमरान खान के इस बयान के बाद विपक्ष ने मोदी को निशाना बना लिया है। विपक्ष ने इसे मोदी का पाकिस्तान प्रेम बताते हुए कांग्रेस के राष्ट्रिय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विट करते हुए कहा- इसके पहले मोदी को नवाज शरीफ से प्यार था, और अब इमरान से। ढोल की पोल खुल गई है।

Read more : प्रथम चरण के मतदान से पूर्व थमा चुनाव प्रचार, 20 प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों पर ड़लेंगे वोट| Prior to the first phase polling stopped election campain, the polling will be held on 91 Lok Sabha seats in 20 states

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com