Pakistan: इमरान खान के बेटे की दबंगई, ‘प्रधानमंत्री का बेटा हूँ, गिरफ्तार करोगे तो भुगतोगे’

Musa Maneka
Musa Maneka

Pakistan: पड़ोसी देश पाकिस्तान(Pakistan) में एक अजीबों गरीब मामला सामने आया हैं। यहां देश के वजीर-ए -आजम इमरान खान के बेटे को पुलिस ने हिरासत में तो ले लिया, लेकिन फिर ऊपर से आये दबाव की वजह से उसे छोड़ना पड़ा।

घटना पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब की हैं। जहाँ प्रधानमंत्री इमरान खान(Prime Minister Imran Khan) और उनकी पहली पत्नी के बेटे मूसा मेनका(Musa Maneka) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस को सुचना मिली थी कि मूसा जिस गाड़ी में सवार हैं उसमें शराब रखी हुई हैं। इस आधार पर पुलिस ने सोमवार को मूसा मेनका और उसके 2 साथियों को पंजाब में स्थित गद्दाफी स्टेडियम के पास से हिरासत में लिया था। पुलिस के अनुसार उनकी गाड़ी में शराब रखी हुई थी। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में शराब की बिक्री और खपत दोनों अवैध माने जाते हैं।

must read: जल्द King Khan के बच्चे दिखाएंगे अपना टैलेंट, जानें किस चीज में है Suhana और Aryan का इंटरेस्ट

लेकिन जैसे ही उसे हिरासत में लिया गया और कानूनी कार्रवाई करने की कवायद शुरू हुई, वैसे ही पुलिस को ऊपर से आला अफसरों और राजनेताओं के फोन कॉल आने लगे। सब पुलिस को मुकदमा दर्ज न करने की नसीहत देने लगे। और तो और हिरासत में लिया गया आरोपी ही पुलिस को धमकाने लगा। उसने पुलिस के समक्ष स्वयं को प्रधानमंत्री का बेटा बताया और कोई कानूनी कार्रवाई न करने की धमकी दी।

इस मामलें में पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आगे की कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की और हिरासत में लेने के कुछ घंटों बाद ही उन्हें छोड़ना दिया गया। क्योंकि उनके खिलाफ कोई भी कानूनी कार्रवाई न करने को लेकर ऊपर से फोन आ रहें थे। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर आरोपियों को उसी दिन छोड़ दिया गया। हालांकि इस दौरान कुछ कानूनी औपचारिकताएं जरूर आरोपियों के परिवारों से की गई हैं।