आज प्राधिकरण भवन में इंदौर प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा द्वारा इंदौर शहर के विशिष्टजनों की गरिमामयी उपस्थिति मैं प्रवासी भारतीयों और उनका अपनें घर पर आतिथ्य करने वाले मेजबानों की सुविधा के लिए “अतिथि देवों भव:”एप्लिकेशन को लॉन्च किया गया।

इस अवसर पर ‘इंदौरी’ लोकप्रिय कलाकार राजीव नेमा, भाजपा मध्यप्रदेश विदेश संपर्क विभाग की प्रदेश संयोजक डॉ. दिव्या गुप्ता, राकेश जैन (फाउंडर – सिटीजन कॉप फाउंडेशन), डॉ.अनिल भंडारी, (प्रेसिडेंट स्टारलिट ग्लोबल,आईएनसी) जितेंद्र मुछाल, (शांति सेवा ट्रस्ट के फाउंडर डायरेक्टर) एवं प्रबुद्धजन, गणमान्यजन और मीडिया मित्र उपस्थित रहे।

प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने इस अवसर पर जानकारी देते हुए कहा कि यह ऐप सभी आने वाले प्रवासी अतिथियों और उनको आतिथ्य प्रदान करने वाले मेजबानों की सुविधा के लिए बनाया गया हैं। इस ऐप के माध्यंम से आने वाले प्रवासी अतिथि और अपने घर पर आतिथ्य की सुविधा प्रदान कर रहे मेजबान अपनी सम्पूर्ण जानकारी भरकर एप्लिकेशन पर रजिस्टर कर सकते है।

इस एप्लिकेशन को बनाने वाले सिटीज़न कॉप के श्री राकेश जैन ने बताया कि ऐप में अतिथि और मेजबान दोनों के लिए अलग-अलग विकल्प है, जिसमें अतिथि और मेजबान अपनी सम्पूर्ण जानकारी जैसे अपना नाम, पता, अपने खाने की हैबिट, अपने वाहन की जानकारी आदि भर सकते है। इस ऐप्लिकेशन में इंदौर के सभी धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों के विषय में भी जानकारी उपलब्ध है, जिससे आने वाले अतिथि इंदौर की संस्कृति से जुड़ाव महसूस कर सके। साथ ही साथ एप्लिकेशन में मेजबानों के घर की लोकेशन और घर की तस्वीर भी रहेगी, जिससे आने वाला अतिथि को अपने रहने के स्थान का चयन करने से पहले उससे जुडी सभी आवश्यक जानकारी हो।

Also Read : Covid 19 : प्रधानमंत्री मोदी की उच्च स्तरीय बैठक हुई खत्म, मीटिंग में लिए गए ये महत्वपूर्ण फैसले

बता दे कि इंदौर विकास प्राधिकरण 8 से 10 जनवरी तक होने वाले 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर विशेष तैयारियां कर रहा हैं। जहां प्राधिकरण आने वाले प्रवासी अतिथियों को होम स्टे की सुविधा प्रदान करने की जिम्मेदारी उठा रहा हैं। वहीं एयरपोर्ट से लेकर सुपर कॉरिडोर पर सौंदर्यकरण का कार्य भी कर रहा हैं।