प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 की स्थिति और और बढ़ते कोरोना को खतरे को देखते हुए समीक्षा के लिए गुरुवार को एक उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परमेश्वरन अय्यर व अन्य लोग इस बैठक में शामिल रहे।

बता दें पीएम मोदी ने भारत में कोरोना की स्थिति को लेकर करीब डेढ़ घंटे तक समीक्षा बैठक की। वहीं दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल भी हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं। उधर, यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत तमाम राज्यों में कोरोना की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई गई है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने लोगों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने और वायरस के खिलाफ टीकाकरण कराने का आग्रह किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि COVID-19 अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने अधिकारियों को कोविड पर पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया था।

Also Read : IMD Alert: अगले 72 घंटों में इन जिलों में बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने भी की मीटिंग

कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार भी अलर्ट हो गई है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने आवास पर कोविड की तैयारी को लेकर उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में सीएम के अलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और डीजी स्वास्थ्य सेवाएं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, मुख्य सचिव व अन्य आला अधिकारी शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद कोरोना को लेकर खास निर्देश जारी किए जा सकते हैं।

खबर अपडेट की जा रही है …