अरुणाचल प्रदेश में Indore के ऑपरेशन कर्क के अधिकारीयों ने नष्ट किए अफीम के जंगल

खुफिया (intelligence) जानकारी के आधार पर ग्वालियर (Gwalior) और नीमच (Neemach) के अधिकारियों ने अफीम के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है।

इंदौर : खुफिया (intelligence) जानकारी के आधार पर ग्वालियर (Gwalior) और नीमच (Neemach) के अधिकारियों ने अफीम के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। बताया जा रहा है कि इंदौर के ऑपरेशन कर्क को अंजाम देने वाले अधिकारीयों ने अरुणाचल प्रदेश में अफीम के जंगलों को नष्ट कर दिया है। दरअसल, खुफिया जानकारी के आधार पर पहले तो अधिकारीयों ने पहचान की उसके बाद लगभग 3600 हेक्टेयर/14000 बीघा अवैध रूप से अफीम की खेती को नष्ट कर दिया।

अरुणाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अवैध अफीम की खेती की जा रही थी। फरवरी के महीने में सीबीएन नीमच और सीबीएन ग्वालियर के अधिकारियों की टीमों को बनाया गया था। जिसके बाद टीम को अरुणाचल प्रदेश भेजा गया। वहीं सीबीएन अधिकारियों द्वारा स्थानीय प्रशासन और पुलिस के साथ तालमेल बिठाया और फिर अवैध अफीम उगाने वाले क्षेत्रों को ढूंढ कर पहले सर्वेक्षण कार्य शुरू किया और उसके बाद अवैध फसल को नष्ट कर दिया।

Must Read : Crime News : महंत पर लगा किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, 3 फरार, 1 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

ये पूरा ऑपरेशन करीब 3 हफ्ते तक चला। इस ऑपरेशन में अवैध खेती के नए क्षेत्रों की भी पहचान की गई। कई बाधाओं और कठिन इलाकों का सामना करने के बावजूद, सीबीएन अधिकारियों ने लगभग 3600 हेक्टेयर / 14000 बीघा अवैध रूप से खेती की गई अफीम को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया।