ओडिशा : मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 72 घंटे में हो सकती है भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग की ओर से ओडिशा में अगले 72 घंटो मे तेज बाशि का अलर्ट जारी किया है। जिससे पहले से ही बाढ़ की मार झेल रहे ओडिशा की मुश्किलें और बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी से सटे ओडिशा तट पर 1.5 से 4.5 किमी के बीच तूफान आ सकता है।

0
36

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग की ओर से ओडिशा में अगले 72 घंटो मे तेज बाशि का अलर्ट जारी किया है। जिससे पहले से ही बाढ़ की मार झेल रहे ओडिशा की मुश्किलें और बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी से सटे ओडिशा तट पर 1.5 से 4.5 किमी के बीच तूफान आ सकता है। जिससे राज्य में तेज बाशि हो सकती है।

वहीं मौसम विभाग ने ये आशंका भी जताई है कि आज अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाए चल सकती है। जिससे ओडिशा में तेज बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि बीते दिनों ही ओडिसा को भीषण बाढ़ और तूफान ने अपनी चपेट में ले लिया था। जिससे राज्य को भारी नुकसान झेलना पड़ा था। वहीं इस तूफाने से हुई नुकसान को देखते हुए केन्द्र सरकार ने ओडिशा को 3338.22 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी गई थी।

ओडिशा में फानी तूफान से हुई क्षतिपूर्ति के लिए केन्द्र सरकार ने इससे पहले 340 करोड़ रुपए दिए थे। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा का दौरा किया था और राज्य को एक हजार करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here