भारतीय चुनाव आयोग ने इस बार फिल्म इंडस्ट्रीस और OTT प्लेटफॉर्म के चर्चित अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) को अपना नेशनल आइकॉन बना दिया है। निर्वाचन आयोग (EC) ने देश में होने वाले मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उदेश्य से यह निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि पंकज त्रिपाठी हमारे देश में अपने फिल्मों और OTT प्लेटफॉर्म की वेब सिरिजेस में अपने द्वारा निभाए गए किरदारों के लिए अच्छे-खासे लोकप्रिय हैं।

Also Read-Adipurush Teaser : सैफ के लुक को देख बोले दर्शक ‘रावण’ है कि ‘खिलजी’, फिल्म के ‘पुष्पक विमान’ का भी उड़ाया मजाक

मुख्य निर्वाचन आधिकारी राजीव कुमार ने किया ऐलान

निर्वाचन आयोग (EC) के मुख्य निर्वाचन आधिकारी राजीव कुमार ने सोमवार को अभिनेता पंकज त्रिपाठी को नेशनल आइकॉन बनाए जाने की आधिकारिक घोषणा की। अभिनेता की लोकप्रियता और साथ ही दर्शकों में बनी सकारात्मक छवि से वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि होने की आशा निर्वाचन आयोग को है। पहले भी चुनाव आयोग सेलेब्रिटीज को आइकॉन बना चूका है। चुनाव आयोग ने वर्ष 2014 मेंटीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया था। इसके साथ ही चुनाव आयोग भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी अपना ब्रांड एम्बेसेडर बना चुका है।

Also Read-Gujarat में कांग्रेस की सीटों पर है ‘AAP’ की नजर, Kejriwal का दावा बन रही है हमारी सरकार

कालीन भैया का किरदार है विशेष लोकप्रिय

ज्ञातव्य है कि अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने OTT प्लेटफॉर्म की कई वेब सिरिजेस में काम करके बॉलीवुड की फिल्मों से अधिक लोकप्रियता हासिल की है। वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में उनके द्वारा निभाए गए ‘कालीन भैया’ का किरदार देश भर में काफी ज्यादा लोकप्रिय हुआ था, इसके साथ ही यह वेब सीरीज भी काफी ज्यादा सफल रही थी। अब चुनाव आयोग पंकज त्रिपाठी की इसी लोकप्रियता का इस्तेमाल देश में होने वाले चुनावों के लिए वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से करने जा रहा है।