नई दिल्ली। एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने बुधवार को एक बड़ा बयान दे कर सभी के होश उड़ा दिए। आपको बता दें कि, अब भारत में सिटी बैंक (Citi Bank) के कारोबार को एक्सिस बैंक (Axis Bank) देखेगी। इसका खुलासा खुद बैंक ने किया है एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने सिटी बैंक के भारतीय कारोबार को खरीद लिया है। आपको बता दें कि, दोनों बैंकों के बीच यह पूरा सौदा 1.6 अरब डॉलर में हुआ है इससे भी ज्यादा चौकाने वाली बात यह है कि, ये पूरी तरह से कैश डील है। एक रिपोर्ट में बताया गया कि एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने जो कारोबार खरीदा है, उसमें सिटी ग्रुप के क्रेडिट कार्ड, वेल्थ मैनेजमेंट, लोन और रिटेल बैंकिंग से जुड़ा कारोबार शामिल है।

ALSO READ: सबसे चुनौतीपूर्ण पहाड़ पर चढ़े Indore के CA, 14 हजार 600 फीट ऊंचे पीक पर लहराया तिरंगा

साथ ही इस संबंध में बैंक की ओर से भी एक जारी किया गया है। बैंक ने इस जारी एक बयान में बताया है कि दोनों बैंक के बीच हुए इस सौदे के बाद भी बैंक सिटी ग्रुप भारत के इंस्टीट्यूशन क्लाइंट (Institution Client) के साथ अपनी सेवाओं को जारी रखेगा। साथ ही बैंक ने बताया कि, इस डील के बाद सिटी बैंक के कर्मचारियों को एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि, भारत में 3500 से ज्यादा कर्मचारी यहां काम करते हैं। वहीं बीते साल अप्रैल महीने में सिटी बैंक ने भारत में अपने उपभोक्ता बैंकिंग कारोबार से बाहर जाने की घोषणा की थी।

ALSO READ: Oscar Awards 2022: Will Smith ने जीता पहली बार ऑस्कर लेकिन चर्चा में हैं उनका ये थप्पड़

आपको बता दें कि, सिटी बैंक की भारत में 35 शाखाएं हैं और सिटी समूह ने भारत में कामकाज 1902 में शुरू किया था। सिटी बैंक 1985 में उपभोक्ता बैंकिंग कारोबार में उतरा था। आपको बता दें कि इस सौदे के लिए नियामक मंजूरी लेना पड़ेगी।