Homeविदेशअन्यनॉर्थ कोरिया का अजीबोगरीब नियम, किम जोंग की न हो नक़ल इसीलिए...

नॉर्थ कोरिया का अजीबोगरीब नियम, किम जोंग की न हो नक़ल इसीलिए लेदर कोट बैन

नई दिल्ली। तानाशाह किम जोंग उन के देश नॉर्थ कोरिया (North Korea) में जनता के लिए एक और अजीबोगरीब नियम लागू किया गया है। आपको बता दें कि, यहां लोगों के लेदर कोट पहनने पर पाबंदी लगाई गई है। नॉर्थ कोरिया में अब लेदर कोट्स की ना तो बिक्री होगी और ना ही कोई इसे पहनेगा। वहीं डेली मेल में छपी एक खबर के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया में लेदर कोट का ट्रेंड तानाशाह किम जोंग उन को देखकर आया था। बता दें कि, ऐसा कोट किम जोंग ही पहनते हैं और यह उनका पसंदीदा परिधान है।

ALSO READ: तुअर में स्टॉकिस्टों की बिकवाली, जानें आज का भाव..

वहीं साल 2019 में उन्होंने एक कार्यक्रम में लेदर का काले रंग का ट्रेंच कोट पहना था। इस कार्यक्रम का फुटेज वहां के नेशनल टेलीविजन में भी दिखाया गया था। गौरतलब है कि, किम के इस स्टाइल को देखने के बाद देश में लोगों को ऐसे कोट पसंद आने लगे। जिसके बाद, नॉर्थ कोरिया में चीन से बहुत सारे लेदर कोट्स इम्पोर्ट करके मंगाए जाने लगे है। लोग इस तरह के लेदर कोट्स को पसंद भी कर रहे थे और इसे खरीदने में दिलचस्पी भी दिखा रहे थे।

वहीं, एक नागरिक ने बताया कि ये लेदर ट्रेंच कोट सिर्फ किम ने ही नहीं पहना। बल्कि, उन की बहन ने भी इस तरह का कोट पहना था। इसके अलावा नॉर्थ कोरिया के कई पावरफुल लोग भी इस तरह के कोट पहनते हैं, इसलिए इसे देश के शक्तिशाली लोगों की पहचान के रूप में भी माना जाने लगा है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular