Breaking News

इस शख्स से मिलता है Nirav Modi का नया लुक, जानकार हो जाएंगे हैरान | Nirav Modi’s new look

Posted on: 09 Mar 2019 11:31 by Surbhi Bhawsar
इस शख्स से मिलता है Nirav Modi का नया लुक, जानकार हो जाएंगे हैरान | Nirav Modi’s new look

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चुना लगाकर विदेश भागे नीरव मोदी की आज पहली बार तस्वीर सामने आई है। इन तस्वीरों में वह लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूमता दिख रहा है। इस बात का दावा ब्रिटिश न्यूजपेपर ‘द टेलीग्राफ’ ने किया है। नीरव मोदी का 2 मिनट का वीडियो भी सामने आया है, जिसमे साफ़ देखा जा सकता है कि वह बैंक घोटाले मामले में एक पत्रकार द्वारा पूछे जा रहे किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर रहा है। इतना ही नहीं इस अखबार ने यह भी दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में ही हीरे का कारोबार कर रहा है।

must read: भगोड़े नीरव मोदी ने लंदन में शुरू किया नया कारोबार Fugitive Neerav Modi launches new business in London

इनसे मिलता है नीरव मोदी का नया लुक

नीरव मोदी का लंदन से जो फोटो आया है उसमे वह बिलकुल अलग लुक में नजर आ रहा है। बढ़ी दाढ़ी और बड़ी-बड़ी मूछों में वह खुश और बेखौफ नजर आया। नीरव मोदी के इस लुक को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की बातें होने लगी है। कहा जा रहा है कि नीरव मोदी की मूछें विंग कमांडर अभिनंदन से मिल रही है। नीरव मोदी ने हमारे जवान की नक़ल की है।

Nirav modi

गौरतलब है कि पाकिस्तान की गिरफ्त में जाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन की खूब चर्चाएँ होने लगी। उनको लेकर कई तरह की खबरे भी आई। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर उनकी मूछों का भी ट्रेंड चलने लगा और अब तो नीरव मोदी की मूछों की तुलना उनकी मूछों से होने लगी।

करोड़ों का किया घोटाला

नीरव मोदी ने अपने मामा मेहुल चोकसी के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को 11,500 करोड़ का चुना लगाया था और यह घोटाला सामने आने के बाद दोनों विदेश भाग गए। हालांकि इस मामले की जांच जारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने 15 फरवरी, 2018 को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

must read: PNB फ्रॉड: नवंबर में ही देश छोड़ने का प्लान बना चुके थे मेहुल-नीरव

इतनी संपत्ति हुई जब्त

इस घोटाले के बाद नीरव मोदी की भारत और विदेशों में मौजूद 1,725.36 करोड़ रुपये की संपत्तियां को जब्त किया जा चुका है। इसके अलावा नीरव मोदी समूह से संबंधित 489.75 करोड़ रुपये के सोने, हीरे, बुलियन, आभूषण और अन्य कीमती सामान भी जब्त किए गए है।

must read: भगोड़े नीरव मोदी को झटका, ED ने जब्त की 637 करोड़ की संपत्ति

कौन है नीरव मोदी

नीरव मोदी देश का सबसे बड़े हीरा व्यापारी है। इसकी मुख्य रूप से तीन कंपनियां है डायमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट और सतिलै डायमंड। इतना ही नहीं बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा इस कंपनी की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी है। हालांकि इसके बाद प्रियंका ने यह साफ कहा था कि उन्हें कंपनी का ब्रांड अंबेस्टर बना लिया गया है लेकिन इसका पैसा उन्हें अभी तक नहीं दिया गया।

must read: अंबानी परिवार के रिश्तेदार है नीरव मोदी, जानिए क्या है रिश्ता

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com