पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की जन्मदिन के मौके पर उनके नाम पर एक स्टार का नाम रखा गया है। ये काम बीजेपी (BJP) की औरंगाबाद इकाई ने किया है। वाजपेयी जी के नाम से एक स्टार इंटरनेशनल स्पेस रजिस्ट्री में दर्ज हो गया है। ये पहली बार नहीं है, जब किसी के नाम पर स्टार का नाम रखा गया हो। ऐसा पहले भी कई बार हो चूका है जब किसी के नाम पर तारे का नाम रखा गया।

बता दें पृथ्वी से तारे की दूरी 392.01 लाइट ईयर है। यह सूर्य के सबसे निकट का तारा है, 14 05 25.3 28 51.9 निर्देशांक वाले तारे को 25 दिसंबर, 2022 को अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष रजिस्ट्री में पंजीकृत किया गया है। तारे का नाम अटल बिहारी वाजपेयी है।

25 दिसंबर को हुआ था अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म

वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था और यह दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा,‘अटल जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। भारत के लिए उनका योगदान अमिट है। उनका नेतृत्व और दृष्टिकोण लाखों लोगों को प्रेरित करता है। ‘प्रधानमंत्री मोदी ने नयी दिल्ली स्थित वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Also Read : Viral News : कड़कड़ाती ठण्ड में युवक ने ढूंढा रोजगार का नया तरीका, 10 रुपये में आपके नाम से लगाएगा गंगा में डुबकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी को श्रद्धांजलि के रूप में ऐलान किया कि 25 दिसंबर को हर साल सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।