फिल्म इंडस्ट्री में एसएस राजामौली की फिल्म RRR के लिए एक गुड न्यूज़ सामने आई है। 2023 में आर आर आर फिल्म का गाना नटू नाठू बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में आ गया है। इस गाने को कहीं विदेशी फिल्मों में कैटेगरी मैं नॉमिनेट किया गया है। इस गाने ने लेडी गागा और री री के सॉन्ग को पीछे छोड़ा है। इस गाने के फैंस भी बहुत खुशी जाहिर कर रहे हैं और वह चाहते हैं, कि यह सॉन्ग एक इंटरनेशनल अवार्ड लेकर आएगा।

ऑस्कर 95बे अवॉर्ड्स 2023 के नॉमिनेशंस हो चुके हैं। और आर आर आर फिल्म के सॉन्ग नाटू नाटू ने अपनी जगह बना लि हे। एमएम कीरावानी ने इस गाने को कंपोज किया है। इस गाने को नॉमिनेशन ही नहीं बल्कि ऑस्कर में बहुत ही मजबूत दावेदार माना जा रहा हे।

 

Also Read -गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार BSF के ऊंट दल पर दिखेंगी महिला जवान

 

इंडियन सिनेमा के लिए आज बहुत ही बड़ा दिन रहा है क्योंकि नॉमिनेशंस होस्ट रिज अहमद और एक्टर्स एलिसन विलियम्स ने किए सानक सेन की डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में नॉमिनेशन हुई है इंडियन सिनेमा के लिए यह बहुत गर्व की बात है क्योंकि डायरेक्टर गुनीत मोगी की डॉक्यूमेंट्री शार्ट फिल्म के लिए यह नॉमिनेशन हुई है।

ऐसे ही देश में तीन फिल्में ऑस्कर जीतने की दौड़ में सामने आई है  हालांकि भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री हेलो सो द लास्ट फिल्म सॉन्ग टॉप शॉर्टलिस्ट में हुई थी लेकिन किसी भी कैटेगरी का हिस्सा नहीं बन पाई।

राजामौली की फिल्म RRR के सॉन्ग मैं गोल्डन ग्लो अवार्ड अपने नाम किया था। भारत के लिए बहुत गर्व की बात है। स्टीम को ट्विटर और सोशल मीडिया के माध्यम से बधाइयां दी पूरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह बेहद स्पेशल मोमेंट है। कहां जा रहा है, कि इस फिल्में ने एक इतिहास रचा है। क्योंकि पहले गोल्डन ग्लोव 2023 नाम किया था  और यह अवार्ड ऑस्कर अवार्ड 2023 नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई थी।