इस साल बॉलीवुड से एक के बाद एक दुखद खबर सामने आ रही है। अभी हाल ही में एक बार फिर बॉलीवुड से एक दुख खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी फिल्मों में हिट गाने देने वाले मशहूर म्यूजिक डारेक्टर रामलक्ष्मण का आज निधन हो गया है। वह अब अब हमारे बीच नहीं रहे। वह 78 साल के थे। जानकारी के मुताबिक, रामलक्ष्मण पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। ऐसे में आज उन्होंने नागपुर स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली।

बता दे, उन्होंने कई फिल्मों में संगीत दिया है। साथ ही उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी और भोजपुरी फिल्में शामिल हैं। शायद ही आपको पता हो रामलक्ष्मण का असली नाम क्या है तो आपको बता दे, उनका असली नाम विजय पाटिल था। उनके बेटे ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हु। ऐसे में उन्होंने कुछ दिन पहले कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी, जिसके बाद से वह काफी कमजोरी और थकान महसूस कर रहे थे।

उनके निधन पर आज स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट शेयर कर लिखा है कि मुझे अभी पता चला है कि बहुत ज्ञानी और लोकप्रिय संगीतकार रामलक्ष्मण जी (विजय पाटिल) का निधन हो गया है। मुझे यह सुनकर बहुत दुख हुआ. वह बहुत अच्छे इंसान थे। मैंने उनके कई गाने गाए जो बहुत लोकप्रिय हुए। मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। गौरतलब है कि रामलक्ष्मण की मुख्य फिल्मों में ‘मैंने प्यार किया’, ‘पत्थर के फूल’, ‘100 डेज’, ‘प्रेम शक्ति’, ‘मेघा’, ‘तराना’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ-साथ हैं’ सहित अन्य हैं।