Multibagger Stock : अडानी ग्रुप के इस शेयर ने निवेशकों को बनाया मालामाल, ₹1 लाख को बनाया ₹61 लाख

Multibagger Stock : इन दिनों अडानी ग्रुप सबसे ज्यादा चर्चाओं में बना हुआ है अभी हाल ही में एक बार फिर अपने शेयरों को लेकर अदानी ग्रुप सुर्खियों में आ गया है।

Multibagger Stock : इन दिनों अडानी ग्रुप सबसे ज्यादा चर्चाओं में बना हुआ है अभी हाल ही में एक बार फिर अपने शेयरों को लेकर अदानी ग्रुप सुर्खियों में आ गया है। बताया जा रहा है कि अदानी ग्रुप के शेयरों के निवेशकों पर धन की वर्षा हो रही है। दरअसल, कंपनी के सभी शेयर्स निवेशकों को तगड़ा मुनाफा दे रही हैं। ऐसे में एक ऐसा शेयर है जिसमें 100000 लगाने पर 6100000 रुपए तक का मुनाफा हो रहा है।

Must Read : सिम बदलने के बाद कैसे कर सकते हैं Aadhaar Card से मोबाइल नंबर अपडेट? जानें पूरी प्रोसेस

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा भी कौन सा शेयर है जो इतना तगड़ा रिटर्न दे रहा है तो आपको बताते हैं। हम बात कर रहे हैं अडानी ग्रुप के शेयर (अदानी ग्रीन एनर्जी) की। जी हां, इस शेयर ने पिछले 3 साल में अपने निवेशकों को 6000 फ़ीसदी से ज्यादा का मुनाफा दिया है। जानकारी के मुताबिक, 3 साल पहले इस शेयर की कीमत 37.40 थी जो आज बढ़कर 2279 रुपए पर आ गई है।

ऐसा तब हो रहा है जब पूरा मार्केट उल्टा चल रहा है और अदानी ग्रुप के शेयर तेजी से निवेशकों को मुनाफा दे रहे हैं। लेकिन अभी पिछले कुछ दिनों से यह शेयर बिकवाली के दबाव में है। जानकारी के मुताबिक अदानी ग्रीन एनर्जी का शेयर पिछले 1 महीने यानी अप्रैल के महीने से कंसोलिडेशन के दौर में है। ऐसे में इसमें बहरी गिरावट भी देखने को मिल रही है। क्योंकि 1 महीने में ये 20 प्रतिशत टूटकर 2800 रुपए पर आ गया है। साथ ही शुरुआत में इस शेयर ने 70 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई थी। लेकिन 3 साल में ये शेयर अपने निवेशकों को 61 गुना रिटर्न दे चुका है।