मुकेश अंबानी ने ख़रीदा दुबई का सबसे महंगा घर, कीमत जानकर रह जायेंगे दंग

ब्रिटेन के फुटबॉलर डेविड बेकहम और हिंदी सिनेमा के बादशाह शाहरुख खान जैसे दिग्गज अंबानी के नए पड़ोसी होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाम जुमेराह बीच पर सबसे बड़ी रेसिडेंशियल संपत्ति को इस साल की शुरुआत में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा है।

एशिया के सबसे आमिर उद्योगपति व रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने हाल ही में दुबई में अब तक के सबसे महंगे घर का सौदा किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घर की कीमत लगभग 8 करोड़ डॉलर (640 करोड़ रुपये) बताई जा रही है.

इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, “पाम जुमेइराह की इस प्रॉपर्टी को इस साल की शुरुआत में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए ख़रीदा गया था.” ये जानकारी, इस डील से जुड़े एक शख़्स ने नाम न छापने की शर्त पर अख़बार से साझा की है. इस शख्स के मुताबिक इस घर का ख़रीदार रिलायंस इंडस्ट्रीज़ को बताया जा रहा है. मुकेश अंबानी जो कि एशिया के सबसे आमिर व्यक्तियों में से एक है तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन हैं. इस नए घर में
ब्रिटेन के फुटबॉलर डेविड बेकहम और हिंदी सिनेमा के बादशाह शाहरुख खान जैसे दिग्गज अंबानी के नए पड़ोसी होंगे.

Also Read: ‘द कपिल शर्मा शो’ में होने वाली इस नई हस्ती की एंट्री, जिसने फर्स्ट लुक में खिंचा दर्शकों का ध्यान 

बता दें अनंत अंबानी, मुकेश अंबानी के तीन बच्चों में सबसे छोटे हैं. मुकेश अंबानी अब धीरे-धीरे अपने कारोबार की जिम्मेदारी अपने बच्चों के हाथ में सौंप रहे हैं. अंबानी परिवार रीयल-एस्टेट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहा है. सूत्रों के मुताबिक़, मुकेश अंबानी के तीनों ही बच्चे अपने दूसरे घर के लिए पश्चिमी देशों को विकल्प के तौर पर देख रहे हैं. पिछले साल रिलायंस ने 79 मिलियन डॉलर में ब्रिटेन स्थित स्ट्रोक पार्क लिमिटेड के लिए डील की थी. माना जाता है कि ये डील मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए हुई थी.

अगर बात करें मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया की तो यह भारत की सबसे मशहूर इमारतों में से एक है. 27 मंजिल के इस घर में तीन हैलीपैड, 168 कारों के लिए पार्किंग और 50 सीटों वाला एक मूवी-थिएटर है. इसके अलावा एंटीलिया में एक भव्य बॉलरूम और नौ एलिवेटर्स भी हैं.