Homeदेशमुकेश अंबानी ने खरीदा आलीशान होटल, एक रूम का चार्ज सुनकर चौक...

मुकेश अंबानी ने खरीदा आलीशान होटल, एक रूम का चार्ज सुनकर चौक जाएंगे आप

नई दिल्ली। अरबपति बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने शनिवार को कहा कि उसने न्यूयॉर्क के एक प्रीमियम लक्जरी होटल मंदारिन ओरिएंटल (Mandarin Oriental) को 9.815 करोड़ डॉलर में खरीदने के लिए एक समझौता किया है। आपको बता दें कि, उद्योगपति मुकेश अंबानी अब धीरे-धीरे होटल कारोबार में अपना हाथ जमा रहे है। उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अब न्यूयॉर्क में प्रीमियम लग्जरी होटल मैंडरिन ओरिएंटल (Mandarin Oriental) का अधिग्रहण करने जा रही है।

ALSO READ: बड़ी खुशखबरी: सोमवार से लगेगा बूस्टर डोज, जानिए कब, कैसे और कौनसी वैक्सीन लगेगी?

जानकारी के अनुसार इस होटल में तमाम लग्जरी सुख-सुविधाएं हैं। बताया गया कि, यह सौदा करीब 9.81 करोड़ डॉलर यानी करीब 728 करोड़ रुपये में होगा। आपको बता दें कि, मैंडरिन ओरिएंटल अपने बॉलरूम, पांच-सितारा स्पा और खाने-पीने के स्थानों के लिए जाना जाता है। आयरलैंड के अभिनेता लियाम नीसन और अमेरिकी अभिनेत्री लूसी लियू यहां नियमित रूप से आने वाले मेहमानों में शामिल हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज यह अधिग्रहण अपनी एक अनुषंगी के जरिये करेगी।

यह होटल मैंडरिन ओरिएंटल साल 2003 में बना था और यह 80 कोलंबस सर्किल में है, और इसकी पहचान प्रतिष्ठित लग्जरी होटलों में है। यह प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास है। इस होटल में 248 कमरे और सुइट हैं. मैंडरिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क 35 से 54 मंजिलों पर है। ये होटल इतना महंगा है कि इसके ORIENTAL SUITE कमरे में एक रात ठहरने का चार्ज (14000 USD) यानी 10 लाख रुपये से ज्यादा है। यह कमरा 52वें फ्लोर है जबकि सबसे सस्ते 745 डॉलर (यानी करीब 55 हजार रुपये) का कमरा है।

मिली जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बीते दिन यानी शनिवार को शेयर बाजारों को जानकारी दी। बताया गया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) ने कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी के अधिग्रहण के लिए समझौता किया है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular