MPPSC : उम्मीदवारो के लिए बड़ी खबर, Provisional Answer Key जारी, कई पदों पर निकली भर्ती

एमपीपीएससी ने केंडिडेटस को बड़ी राहत दी है। दरअसल एमपीपीएससी द्वारा डेंटल सर्जन के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दिया गया है।

एमपीपीएससी ने केंडिडेटस को बड़ी राहत दी है। दरअसल एमपीपीएससी द्वारा डेंटल सर्जन के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दिया गया है। इसके लिए 15 फरवरी 2022 से आवेदन आना शुरू हो गए थे। हालांकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 मार्च रखी गई थी। जिसे बढ़ाकर 3 जून तक कर दिया गया था। इसके लिए परीक्षा 3 जुलाई को आयोजित की गई थी। अब इसके लिए प्रोविजनल आंसर की जारी किया गया है। वही परीक्षा के तहत 193 पदों पर भर्ती की जाएगी।

MPPSC की तरफ से डेंटल सर्जन के लिए कुल 193 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। जिसमें सामान्य श्रेणी के 46 पद, SC के लिए 36, एससी के लिए 40, ओबीसी के लिए 52, ईडब्ल्यूएस के लिए 19 पद तय किए गए हैं। डेंटल सर्जन परीक्षा के लिए 1 फरवरी 2022 को विज्ञापन जारी किया गया था।जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र की आंसर की अथवा इससे संबंधित प्रश्न और उत्तर में कोई आपत्ति है तो वह इसके संदर्भ में पुस्तक के लेखक, संदर्भ पुस्तक के संबंधित पृष्ठ आदि के साथ ऑनलाइन लिंक पर परीक्षा शुल्क के साथ MPPSC की वेबसाइट पर आंसर की जारी होने के साथ 7 दिवस के अंदर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने की पात्रता रख सकते है

Also Read – सलमान चिश्ती को समझाती दिखी राजस्थान पुलिस, कहना नशे में बनाया वीडियो, DSP को किया लाइन अटैच

हालांकि 7 दिन के बाद किसी भी तरह की आपत्ति और दावे को स्वीकार नहीं किया जाएगा। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने डेंटल सर्जन के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की थी। MPPSC डेंटल सर्जन की कुल 193 रिक्तियां जारी की गई थीं। वहीँ परीक्षा 22 मई 2022 को आयोजित होने वाली थी जिसे बढाकर 3 जुलाई 2022 को दोपहर 12:00 बजे से आयोजित किया गया था।