MP Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, 7 जिलों में हो सकती है बूंदाबादी

Delhi weather

भोपाल। मार्च का महीना खत्म होने को आया है और इसी ले साथ प्रदेश में गर्मी तेजी से शुरू हो गई है। वहीं अब बताया जा रहा है कि, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (MP Weather Department) में बदलाव हो सकता है। इस बदलाव की वजह से प्रदेशवासियों को बढ़ती गर्मी (Heat) से थोड़ी राहत मिलेगी। लेकिन दूसरी ओर कुछ जिलों में गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। बता दें कि, मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिले जैसे नर्मदा पुरम, खरगोन, खंडवा में लू चलने का अलर्ट (Heat wave alert) जारी किया है।

ALSO READ: Indore Swachh Survekshan 2022: आयुक्त ने झोन 15 का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी के साथ गरज चमक होने की आशंका है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने बताया कि, नीमच, मंदसौर, राजगढ़, आगर, गुना और टीकमगढ़ में हल्की बरसात और बूंदाबांदी हो सकती है। साथ ही कई क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। दूसरी ओर प्रदेश के कुछ जिले जैसे सागर, नर्मदा पुरम, उज्जैन, ग्वालियर संभाग के जिले में तापमान (temperature) में कोई कमी नहीं देखी गई। इसके अलावा राजधानी भोपाल और उज्जैन संभाग का तापमान बढ़ा रहा।

ALSO READ: Uma Bharti ने फिर उठाया शराब बंदी का मुद्दा, बोली- पत्थरबाजी तो सिर्फ शुरुआत है

मौसम विभाग (MP Weather Department) ने जानकारी देते हुए बताया कि, कुछ हिस्सों में बढ़ते तापमान की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही गर्मी के मौसम में लू भी लोगों की हालत और ख़राब कर रही है। वहीं दूसरी ओर जबलपुर संभाग में तापमान सामान्य रिकॉर्ड किया गया। पूरे प्रदेश की बात की जाए तो सबसे न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। रीवा अभी प्रदेश का सबसे ठंडा जिला है।