MP Weather Today : आज से मध्य प्रदेश में तेज बारिश की संभावनाएं, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Today : मानसून ने सभी प्रदेश में दस्तक दे दिया है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

weather alert

MP Weather Today : मानसून ने सभी प्रदेश में दस्तक दे दिया है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में जुलाई में औसतन 317.3 मिमी बारिश होने की संभावना है। बता दें कि मानसून के दस्तक देने से खेतों के काम में लाभ मिलेगा। साथ ही किसानों के चेहरे पर रौनक साफ देखने को मिल रही है।

Also Read – Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल पर राहत जारी, जाने आज के रेट

मौसम विभाग ने पुर्वानूमान जताया है कि आज से मध्य प्रदेश में तेज बारिश की संभावनाएं है। मौसम विभाग के अनुसार आज कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर, छतरपुर जिलों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। बता दें पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में कहीं तेज तो कहीं मध्य वर्षा हो रही है। जिसके चलते लोगो को उमस और गर्मी से काफी परेशानी हो रही है। कई ऐसे इलाके है जहां हल्की बारिश हो रही हैं। मौसम विभाग की माने तो आज प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्य वर्षा की संभावना जताई जा रही है। वहीं कुछ जिलों में बिजली के साथ साथ तेज बारिश का भी अनुमान लगाया गया है।

Also Read – MP Teacher Recruitment: 20 जुलाई से पहले इन पदों के लिए करें APPLY, निकली है बंपर भर्तीयां

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर ओडिसा और उसके आस पास बनता दिखाई दे रहा है। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी में मानसून द्रोणिका सक्रिय हो रहा है। जिसका असर छत्तीसगढ़ तक पड़ेगा। जिसके चलते जुलाई का महीना अच्छी बारिश के साथ निकलेगा। साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया राजधानी रायपुर में भी गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।