MP Weather : प्रदेश में अभी टला नहीं है तेज बारिश का खतरा, जानिए किन पांच जिलों के लिए है रेड अलर्ट

मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के बाद भी बारिश का संकट टला नहीं है। मौसम विभाग ने प्रदेश के विदिशा, सागर, रायसेन, होशंगाबाद, देवास में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

मध्य प्रदेश (MP) में जहां एक तरफ मानसून की विदाई हो चुकी है वहीं अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बन रही नमी की वजह से अभी भी प्रदेश में बारिश की स्थिति पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है। प्रदेश में इस समय मौसम मिली जुली प्रतिक्रियाएं दे रहा है। जहां एक तरफ दिनभर सूरज देवता आसमान में अपनी सम्पूर्ण स्वरूप की मौजूदगी दर्शा रहे हैं वहीं दोपहर खत्म होने और शाम की शुरुआत होते होते आसमान में बादल साफ तौर पर देखे जा सकते हैं, प्रदेश के कई इलाकों में सामान्य से तेज बारिश इस दौरान दर्ज की जा रही है।

Also Read-भाद्रपद शुक्ल नवमी : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

इन पांच जिलों के लिए है रेड अलर्ट

मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के बाद भी बारिश का संकट टला नहीं है। मौसम विभाग ने प्रदेश के विदिशा, सागर, रायसेन, होशंगाबाद, देवास में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। प्रशासन के द्वारा इन सभी जिलों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए, किसी अप्रिय स्थिति से निपटने की तैयारियाँ कर ली गई हैं और क्षेत्र की जनता को भी सावधानी से रहने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Also Read-Teacher’s Day 2022: भारत में 5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस

इन जिलों में है ऑरेंज अलर्ट

मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने अशोकनगर, भोपाल, शाजापुर, इंदौर, सीहोर, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, बैतूल, दमोह, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, जबलपुर, कटनी, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, शहडोल ,अनूपपुर, में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इन सभी जिलों में सामान्य से तेज वर्षा आज शाम तक दर्ज की जा सकती है।

बढ़ रही है उमस, आज 32 से 33 डिग्री रह सकता है तापमान

प्रदेश के विभिन्न जिलों में इस दौरान अच्छी खासी उमस भी महसूस की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तो वहीं अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री रह सकता है।