MP Weather : प्रदेश में हो रही है ‘POST मानसून’ बारिश, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी की नमी बनी वजह

मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ मानसून लगभग विदा हो चुका है, वहीं मानसून के जाने के बाद भी प्रदेश के कई जिलों के विभिन्न इलाकों में अभी भी बारिश दर्ज की जा रही है।

मध्य प्रदेश (MP) में जहां एक तरफ मानसून (Monsoon) लगभग विदा हो चुका है, वहीं मानसून के जाने के बाद भी प्रदेश के कई जिलों के विभिन्न इलाकों में अभी भी बारिश दर्ज की जा रही है। इंदौर, भोपाल और ग्वालियर में आज सुबह से मौसम साफ और आसमान खुला रहा मगर दोपहर खत्म होने तक इन जिलों के विभिन्न इलाकों में गहरे काले बादल घिर आए और कहीं कहीं बारिश की शुरुआत भी दोपहर बाद से हो रही है।

Also Read-Greater Noida : फर्जी MBBS डॉक्टर कर रहा था IVF, महिला की हुई मौत, पहुंचा सलाखों के पीछे

इंदौर में सुबह खुला आसमान, दोपहर बाद काले बादल

मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर का मौसम भी आज मिला जुला ही देखने को मिला। दरअसल आज सुबह से ही इंदौर में जहां धुप खिली हुई थी और आसमान साफ़ था, वहीं दोपहर के बाद से ही इंदौर में काले बादल छाए हुए हैं, हालांकि जिले में सुबह से कही पर भी भारी बारिश दर्ज नहीं की गई परन्तु अभी फिलहाल आसमान में जो बादल छाएं हैं वो आने वाले घंटों में एक बार फिर से शहर को तरबतर करने का इरादा लिए नजर आ रहे हैं।

Also Read-LIVE : पीएम स्वनिधि एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के हितग्राहियों से CM शिवराज का संवाद, इंदौर के रीजनल पार्क में चल रहा है कार्यक्रम

अरब सागर और बंगाल की खाड़ी की नमी बनी वजह

प्रदेश के मौसम वैज्ञानिक प्रदेश से मानसून की विदाई का संकेत दे चुके हैं और इसके साथ ही बारिश का कोई अन्य सक्रिय सिस्टम की उपस्थिति से भी मौसम वैज्ञानिक इंकार कर रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश में हो रही फ़िलहाल बारिश की वजह मौसम विभाग के द्वारा अरब सागर और बंगाल की खाड़ी की नमी को बताया जा है, जोकि भारत के विभिन्न राज्यों में होने वाली वर्षा को प्रत्यक्ष रूप में प्रभावित करते हैं।