Greater Noida : फर्जी MBBS डॉक्टर कर रहा था IVF, महिला की हुई मौत, पहुंचा सलाखों के पीछे

गाजियाबाद की एक महिला ललिता रावत पति चंद्रभान रावत 19 अगस्त को IVF कराने के लिए ग्रेटर नोएडा के CREATION WORLD नामक IVF सेंटर पर पहुंचे थे। इस दौरान IVF सेंटर के डॉक्टर ने उन्हें बेहोश करने की दवा का ओवरडोज दे दिया। इसके बाद से महिला की तबियत बिगड़ने लगी, जिसके बाद 26 अगस्त को महिला की मृत्यु हो गई।

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में चिकित्सा के क्षेत्र में एक गंभीर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। दरअसल गाजियाबाद की एक महिला ललिता रावत पति चंद्रभान रावत 19 अगस्त को IVF कराने के लिए ग्रेटर नोएडा के CREATION WORLD नामक IVF सेंटर पर पहुंचे थे। इस दौरान IVF सेंटर के डॉक्टर ने उन्हें बेहोश करने की दवा का ओवरडोज दे दिया। इसके बाद से महिला की तबियत बिगड़ने लगी, जिसके बाद 26 अगस्त को महिला की मृत्यु हो गई।

Also Read-LIVE : पीएम स्वनिधि एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के हितग्राहियों से CM शिवराज का संवाद, इंदौर के रीजनल पार्क में चल रहा है कार्यक्रम

डॉक्टर की MBBS डिग्री निकली फर्जी

महिला के पति चंद्रभान रावत ने IVF सेंटर के संचालक के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख पुलिस को मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसके बाद आज शुक्रवार को बिसरख पुलिस के द्वारा आरोपी डॉक्टर प्रियंजन को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Also Read-Britain: प्रधानमंत्री पद के लिए वोटिंग आज खत्म, 5 सितंबर को तय होगा ऋषि सुनक का भविष्य

आरोपी निकला नकली डॉक्टर

नोएडा पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए कथित डॉक्टर प्रियंजन की डिग्री की जब जाँच की गई तो वह फर्जी पाई गई। गौरतलब है कि यह फर्जी डिग्री MBBS जैसे प्रतिष्ठित कोर्स के लिए है। अब पुलिस द्वारा संबंधित धारा में मामला दर्ज करके आगे आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है और फर्जीवाड़े के तार भी तलाश किए जा रहे हैं।