MP Weather: अगले 24 घंटे में 15 जिलों में भारी बारिश, गरज-चमक के साथ गिर सकती है बिजली

अगले 24 घंटे में 15 दिनों के लिए मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है जहां पर भारी बारिश की संभावना जताई है।

मध्यप्रदेश में मानसून का इंतजार काफी समय से हो रहा है। कई इलाकों में भारी बारिश भी दर्ज हुई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 15 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 15 जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

Must Read- Amitabh Bachchan ने शेयर की 44 साल पुरानी तस्वीर, लिखा – ‘क्या दिन थे वो भी!!’

अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के शहडोल, जबलपुर, सागर, चंबल, नर्मदापुरम, भोपाल संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, ग्वालियर संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर और रीवा, इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर और उज्जैन संभाग के जिलों में कही जगह पर वर्षा हुई है। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा इंदौर, देवास, रायसेन, नरसिंहपुर, उमरिया, जबलपुर, नर्मदापुरम से होकर गुजर रही है।

Must Read- Yuvraj Singh Son Name: युवराज सिंह ने बेटे की तस्वीर शेयर करते हुए किया नाम का खुलासा, फैंस दिल खोलकर दे रहे प्यार
मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करे तो अगले 24 घंटे में जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, नर्मदापुरम, चंबल, भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा होने के साथ गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग के यलो अलर्ट में छिंदवाड़ा, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, झाबुआ, खरगोन, डिंडोरी, रतलाम, नीमच, अनूपपुर, मंडला, राजगढ़, मंदसौर जिले में कहीं-कहीं पर मध्य से भारी बारिश हो सकती है। तो वहीं जबलपुर, शहडोल, नर्मदापुरम, सागर, भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, चंबल, रीवा, उज्जैन संभाग के जिलों में कही स्थानों पर बिजली चमकने, गिरने और अल्पकालीन हवा की संभावना जताई गई है।