MP News: Sachin Atulkar के हाथ आई राजधानी की डोर, बने नए एडिशनल सीपी

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नए एडिशनल सीपी के तौर पर सचिन अतुलकर (Sachin Atulkar) ने पद भार ग्रहण कर लिया है। जानकारी के अनुसार, नए एसीपी सचिन अतुलकर (Sachin Atulkar) ने आज यानी मंगलवार को एडिशनल सीपी का पदभार ग्रहण किया है। इसके बाद शहर की कमान अब इनके हाथ में पहुंच गई है।

साल 2007 बैच के आईपीएस है नए एडिशनल सीपी

आपको बता दें कि, नए एडिशनल सीपी यानी सचिन अतुलकर की पैदाईश राजधानी भोपाल की ही है। सचिन अतुलकर 2007 बैच के IPS हैं। उनके बारे में कमाल की बात तो यह है कि, सचिन अतुलकर मात्र 22 की उम्र में IPS बने है। उनके पिता फॉरेस्ट सर्विस से रिटायर हुए हैं और उनके भाई भी मिलिट्री में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। सबसे कम उम्र में आईपीएस बनने का रिकार्ड भी इनके नाम है। इनकी खेल जगत में भी अच्छी खासी रुचि रही है।

ALSO READ: मंदसौर: 50 पैसे किलो बिक रहा प्याज, जानें क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, वर्ष 1999 में सचिन अतुलकर नेशनल लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं। साथ ही साल 2010 में गोल्ड मेडल भी मिल चुका है। सचिन के अनुसार उनकी पहली प्राथमिकता महिला अपराध और साइबर क्राइम रोकना होगी। बात दें कि, इससे पहले उन्होंने पुलिस अधीक्षक के रूप में तीन साल तक पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के गृह जिले सागर में सेवाएं दी है। साथ ही उन्होंने बालाघाट और उज्जैन में भी अपनी सेवाएं दी।