MP News : पहली बार MP से चुना गया जैन युवा कॉन्फ्रेंस का राष्ट्रीय अध्यक्ष, 18 राज्यों में है अन्य शाखाएं

भाजपा का युवा चेहरा,प्रदेश सह मीडिया प्रभारी भाजपा,  पार्षद और अनेक धार्मिक, सामाजिक व सांस्कृतिक संगठनों से जुड़े दीपक जैन "टीनू" को जैन युवा कॉन्फ्रेंस (नई दिल्ली) का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

MP News : भाजपा का युवा चेहरा, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी भाजपा, पार्षद और अनेक धार्मिक, सामाजिक व सांस्कृतिक संगठनों से जुड़े दीपक जैन “टीनू” को जैन युवा कॉन्फ्रेंस (नई दिल्ली) का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 115 वर्ष पुरानी संस्था जैन कॉन्फ्रेंस के इतिहास में यह पहला अवसर है जब मध्यप्रदेश से राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष की इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। पूना (महाराष्ट्र) में युवाचार्य महेन्द्र ऋषि जी महाराज के सानिध्य में, जैन कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  आनंदमल छलाणी (चेन्नई) ने इस नियुक्ति की घोषणा की।

दीपक जैन “टीनू” को राष्ट्रीय स्तर पर मिली इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी से इंदौर की राष्ट्रीय पहचान में एक और कड़ी जुड़ गई है। मध्यप्रदेश की जैन समाज की विभिन्न संस्थाओं ने इस नियुक्ति पर प्रसन्नता जताते हुए, जैन कॉन्फ्रेंस के इस निर्णय की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया है। समाज की तरफ से जारी संदेश में यह विश्वास जताया गया कि दीपक जैन “टीनू” के नेतृत्व में, सामाजिक जागृति और उद्देश्यों की पूर्ति में नई गति आएगी। उल्लेखनीय है कि इस महत्वपूर्ण पद के लिए अहमदाबाद, चेन्नई, मुंबई, पुणे, दिल्ली सहित अन्य शहरों से भी अनेक दावेदार थे। वर्ष 1906 में स्थापित हुए जैन समाज के इस महत्वपूर्ण संगठन का मुख्यालय नई दिल्ली में है। यहां से 18 राज्यों में जैन युवा कॉन्फ्रेंस की इकाइयां सक्रियता से कार्य कर रही हैं।

ये भी पढ़ें – MP News: उपचुनाव में BJP की जीत पर बुरहानपुर में ख़ुशी का माहौल, जश्न में शामिल हुए मंत्री सिलावट

दीपक जैन “टीनू” ने बताया कि सेवा और सामाजिक जागरूकता के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कार्य कर रही जैन युवा कॉन्फ्रेंस से जुड़कर वे बहुत गौरवान्वित अनुभव कर रहे हैं। एकनिष्ठ भाव से सामाजिक सेवा का ही यह प्रतिफल है कि समाज की ओर से इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने इस बात पर भी विश्वास जताया कि संगठन के स्तर पर भविष्य में किए जाने वाले योजनाबद्ध प्रयासों से जैन युवा कांफ्रेंस का दायरा देश के जिलों तक पहुंचाया जाएगा। “सार्थक जीवन और सभ्य समाज” की परिकल्पना को ध्यान में रखते हुए समाज के युवाओं को मुख्यधारा में लाना, उनका प्रमुख ध्येय होगा।