Homebreaking newsMP News: CM Shivraj का बड़ा ऐलान, हटाई कोरोना की सभी पाबंदियां

MP News: CM Shivraj का बड़ा ऐलान, हटाई कोरोना की सभी पाबंदियां

भोपाल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (corona virus) का कहर अभी भी देश पर छाया हुआ है। हालांकि अब संक्रमण नियंत्रण में आगया है और धीरे-धीरे सभी राज्यों में पाबंदियों पर भी छूट मिलती जा रही है। इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने एक बड़ा ऐलान किया। बता दें कि, CM शिवराज ने मध्यप्रदेश में कोरोना के जो प्रतिबंध (corona restrictions) लगाए गए थे, वे सभी प्रतिबंध आज से हटाने का फै़सला किया गया है।

एमपी में अब धार्मिक, खेल-कूद, राजनीतिक, सांस्कृतिक और अन्य आयोजन पूरी क्षमता के साथ अब हो सकेंगे। साथ ही विवाह में सीमित संख्या का प्रावधान और नाइट कर्फ्यू (night curfew) आज रात से समाप्त हो रहा है। इसके अलावा क्लब, स्विमिंग पूल, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर पूर्ण क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे लेकिन इस दौरान कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

ALSO READ: साबुदाना में आगे अच्छी तेजी की संभावनाएं : गोपाल साबु

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि, कोरोना की स्थिति पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं। कोविड के दौरान जो प्रतिबंध लगाए गए थे, वे सभी प्रतिबंध आज से हटाने का फै़सला किया गया है। सभी धार्मिक, खेल-कूद, राजनीतिक, सांस्कृतिक और अन्य आयोजन पूरी क्षमता के साथ अब हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि, हॉस्टल में 18 साल से ऊपर के छात्रों को कोविड की दोनों डोज़ लगवाना अनिवार्य है। सिनेमा हॉल के कर्मचारियों को दोनों डोज़ और दर्शकों को कोविड की एक डोज़ लगवाना अनिवार्य होगा। सभी शासकीय सेवकों को कोरोना की दोनों डोज़ लगवाना अनिवार्य है।

https://twitter.com/AHindinews/status/1460914119050022914?s=20

सीएम शिवराज ने कहा कि, विवाह में सीमित संख्या का प्रावधान और नाइट कर्फ्यू आज रात से समाप्त हो रहा है। इसके साथ ही क्लब, स्विमिंग पूल, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर पूर्ण क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे लेकिन इस दौरान कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular