इंदौर के स्‍टार्टअप्‍स के लिए सांसद लालवानी का बड़ा कदम, अंतरराष्‍ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनी देगी प्रशिक्षण

ये ट्रेनिंग 6 से 8 महीनों की होगी जिसमें विभिन्‍न देशों में प्रोडक्‍ट को बेचने के नियम, पैकिंग, आवश्‍यक लाइसेंस आदि के बारे में विस्‍तार से बताया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर के एमएसएमई के लिए ये एक बढि़या मौका है.

Indore: इंदौर के एमएमएसई अब अपने प्रोडक्‍ट्स को आसानी से एक्‍सपोर्ट कर पाएंगे। इसके लिए सांसद शंकर लालवानी और ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के वरिष्‍ठ अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई है जिसमें इंदौर के एमएसएमई को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में अपना सामान बेचने के लिए नि:शुल्‍क ट्रेनिंग पर सहमति बनी है।

ये ट्रेनिंग 6 से 8 महीनों की होगी जिसमें विभिन्‍न देशों में प्रोडक्‍ट को बेचने के नियम, पैकिंग, आवश्‍यक लाइसेंस आदि के बारे में विस्‍तार से बताया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर के एमएसएमई के लिए ये एक बढि़या मौका है, एक्‍सपोर्ट होगा तो रैवेन्‍यू बढ़ेगा, इंदौर में जॉब क्रिएशन होंगे और भारतीय उत्‍पादों की दुनिया भर में पहुंच बढ़ेगी।

Must Read- A R Rahman की बेटी की इस शख्स से हुई शादी, Viral हुई तस्वीरें

‘इन्‍वेस्‍ट इंदौर’ के सचिव सावन लड्डा का कहना है कि इंदौर के प्रोडक्‍ट स्‍टार्टअप्‍स के लिए अच्‍छा मौका है जो इंटरनेशनल मार्केट को एक्‍सप्‍लोर करना चाहते हैं उन्‍हें ट्रेनिंग और एक्‍सपोजर मिलेगा। ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग लेने की प्रकिया जल्‍द ही एक फॉर्म जारी किया जाएगा, साथ ही आगामी स्‍टार्टअप के कार्यक्रम में भी इस बारे में जानकारी दी जाएगी।