MP: टिकट बंटवारे को लेकर आपस में भिड़े कांग्रेसी, एक दूसरे पर जमकर चलाए लात-घूंसे

नगरीय निकाय चुनाव से पहले पार्टियों में टिकट का बंटवारा चल रहा है. भोपाल में पार्षद पद के लिए कांग्रेस के दावेदारों को टिकट बांटे जा रहे थे तभी दो गुट आपस में भिड़ गए.

भोपाल। मध्यप्रदेश (MP) में नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) का दौर चल रहा है. कांग्रेस और भाजपा अपने अपने स्तर पर हर तरह के प्रयास कर रही है. लेकिन इसी बीच गुटबाजी के लिए मशहूर कांग्रेस के बीच बवाल का मामला सामने आया है. मामला इतना बढ़ गया कि मारपीट तक जा पहुंचा और कांग्रेसियों के दो गुट आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर जमकर लात-घूंसे चलाने लगे. यह घटना भोपाल की है जहां पार्षद टिकट को लेकर कांग्रेस के दो गुट आपस में लड़ाई झगड़ा करते दिखाई दिए.

वार्ड पार्षद की दावेदारी के दौरान पूरी घटना हुई है इस समय कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा भी वहां मौजूद थे. लेकिन वह बात संभालते तब तक मारपीट का वीडियो वायरल हो गया था. बता दें कि निकाय चुनाव के लिए एक मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें दावेदारों से बायोडाटा लिए जा रहे थे. इस दौरान भोपाल के वार्ड 40, 41, 44, 58, 59, 69, 70 और 71 के कार्यकर्ता पहुंचे थे. लेकिन यहां पर कार्यकर्ताओं में स्थानीय और बाहरी दावेदारों को लेकर विवाद शुरू हो गया. नोकझोंक से शुरू हुआ विवाद धीरे-धीरे हाथापाई तक जा पहुंचा. जहां दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर जमकर लात घूंसे चलाएं. वरिष्ठ अधिकारियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया लेकिन इस झड़प का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Must Read- RBI के Repo Rate ऐलान से पहले ही महंगे हुए लोन, इन बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दरें

कांग्रेस की अंदरूनी कलह को देखकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए यह कहा है कि लात घूंसे चलना बड़ी खबर नहीं है. अगर बैठक शांति से संपन्न की जाती तो यह खास खबर होती. मंत्री ने यह भी कहा कि यह तो चुनाव से पहले कांग्रेस की नेट प्रैक्टिस है क्योंकि यही उनकी संस्कृति है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में 413 नगरीय निकाय में से 347 पर चुनाव होने हैं 2 चरणों में होने वाले चुनाव का पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को होगा जिस की मतगणना 17 जुलाई होगी. दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होगा जिसकी मतगणना 18 जुलाई को की जाएगी. चुनावों के लिए कांग्रेस में टिकटों का बंटवारा किया जा रहा है.