देशमध्य प्रदेश

एमपी उपचुनाव : कांग्रेस स्टार प्रचारक लिस्ट में 3 पूर्व CM और 2 CM को एंट्री, कमलनाथ के बेटे को जगह नहीं

भोपाल : कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनाव के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. हालांकि हैरानी की बात यह है कि इस सूची में प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और राज्य के कांग्रेस की ओर से एकमात्र लोकसभा सांसद नकुल नाथ को जगह नहीं दी गई है. जबकि कमलनाथ का नाम इस सूची में शीर्ष में शुमार है. वहीं पंजाब के जाने-माने कांग्रेस नेता सिद्धू को भी पार्टी ने इस सूची में जगह दी है.

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी हुई 30 स्टार प्रचारकों की सूची में पहले पायदान पर राहुल गांधी, दूसरे पायदान पर मुकुल वासनिक, तीसरे पायदान पर कमलनाथ, चौथे पायदान पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पांचवें पायदान पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, छठे पायदान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, सातवें पायदान पर एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, आठवें पायदान पर नवजोत सिंह सिद्धू, नौवें स्थान पर राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट और दसवें पायदान पर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चौहान को स्थान दिया गया है. इनके साथ सूची में रणदीप सिंह सुरजेवाला, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी आदि को भी स्थान दिया गया है.

मध्यप्रदेश उपचुनाव का गणित…

दिग्गज़ नेता ज्योतिरादत्य सिंधिया और उनके करीब दो दर्जन समर्थित विधायकों द्वारा मार्च 2020 में कांग्रेस से इस्तीफ़ा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने से एमपी में उपचुनाव की स्थिति उतपन्न हुई थी. बता दें कि चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश उपचुनाव के मतदान के लिए 3 नवंबर की तारीख़ तय की है. वहीं चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को आएगा. बता दें कि इसी दिन बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे भी जारी होंगे.

Related posts
अन्यदेश

नीतीश को चिराग ने कहा महिषासुर, बोले- यह सरकार मां दुर्गा के भक्तों पर गोलियां चलवाती है

पटना : बिहार में चुनावी प्रचार क…
Read more
देशमध्य प्रदेश

प्रदेश की नई पहचान बनाकर क्या कोई पाप, गुनाह या गलती की ?- कमलनाथ

भोपाल -30 अक्टूबर 2020मध्यप्रदेश के पूर्व…
Read more
देश

शरद पूर्णिमा के दिन काँग्रेस के कथित स्टार पर अमावस का साया: गोविन्द मालू

शरद पूर्णिमा के दिन काँग्रेस के स्टार…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group