MP Board Exam : 2 साल बाद बच्चों में दिखा उत्साह, शुरू हुई 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं

MP Board Exam : मध्यप्रदेश (Madhypradesh) में आज दो साल बाद 5वीं और 8वीं के छात्रों की परीक्षा (Exam) शुरू हुई।

exam

MP Board Exam : मध्यप्रदेश (Madhypradesh) में आज दो साल बाद 5वीं और 8वीं के छात्रों की परीक्षा (Exam) शुरू हुई। ऐसे में आज बच्चों में परीक्षा को लेकर दो साल बाद उत्साह देखने को मिल रहा है। क्योंकि अब तक परीक्षाएं ऑनलाइन ली जा रही थी लेकिन अब ये ऑफलाइन ली जा रही है ऐसे में आज दो साल बाद बच्चों ने स्कूल में आकर परीक्षा दी है।

बताया गया है कि मप्र माध्‍यमिक शिक्षा मंडल से संबद्ध शासकीय और निजी स्‍कूलों में आज से बोर्ड की तर्ज पर वार्षिक परीक्षाएं आयोजित की गई। ऐसे में आज सुबह 9 बजे से परीक्षा शुरू हुई। ऐसे में बच्चे 8 बजे से ही स्कूलों में पहुंच गए थे।

Must Read : MP News : HDFC बैंक ने मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र किया स्थापित

जानकारी के मुताबिक, भोपाल में बच्‍चों को प्रवेश पत्र देखने के बाद ही उन्हें परीक्षा देने का मौका दिया गया। वहीं कोरोना की गाइडलाइन को देखते हुए बच्चों की परीक्षा कक्ष में बैठे की व्यवस्था भी पर्याप्त दूरी को देखते हुए की गई। आज पुरे मध्यप्रदेश में 18 लाख बच्चे परीक्षा में शामिल हुए।

परीक्षाओं के लिए मध्यप्रदेश में करीब 30 हजार केंद्र बनाए गए है। ये परीक्षा आज से शुरू हो कर 9 अप्रैल तक चलेगी। ऐसे में आज के दिन तक बच्चों को अपने प्रोजेक्ट भी जमा करवाना थे। आपको बता दे, ये बोर्ड परीक्षा नहीं है क्योंकि इसको लेकर केंद्र ने निर्देश भी जारी किए थे।