पूर्णिमा के आसान उपाय से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी, नहीं होने देती कभी पैसों की कमी

0
71

पूर्णिमा का दिन धार्मिक दृष्टि से बेहद ही खास माना जाता है। ज्योतिष्य शास्त्र के अनुसार यह दिन मां लक्ष्मी को भी काफी प्रिय है। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए इस दिन कुछ खास उपाय किए जा सकते हैं। जिनकी मदद से व्यक्ति की ना सिर्फ सभी मनोकामना पूरी होती है, साथ ही उसके घर परिवार में कभी भी पैसों की कोई कमी नहीं होती है।
1- शास्त्रों में माना जाता है कि पूर्णिमा के दिन पीपल के वृक्ष में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। इस दिन सुबह स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ पर कुछ मीठा चढ़ाकर जल अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति सही रहती है।

2- इसके अलावा आप पैसों की समस्या से ज्यादा ही परेशान हो चुके है तो आप इस उपाय को आजमा सकते है। इसके लिए आपको पूर्णिमा के दिन चंद्रोदय के समय चन्द्रमा को कच्चे दूध में चीनी और चावल मिलाकर ‘ॐ स्रां स्रीं स्रौं सः चन्द्रमासे नमः’ या ‘ॐ ऐं क्लीं सोमाय नमः’ मंत्र का जप करते हुए अर्ध्य देना चाहिए। ऐसा करने से धीरे धीरे आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

3- दांप्तय जीवन में मधुरता के लिए पूर्णिमा के दिन पति-पत्नी में से किसी को चंद्रमा को अर्घ्य अवश्य देना चाहिए। पति- पत्नी साथ में भी अर्घ्य दे सकते हैं।

4- पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा पर 11 कौड़ियां चढ़ाकर उन पर हल्दी से तिलक करें। अगले दिन इन कौड़ियों को एक लाल कपड़े में बांधकर वहां रख दे जहां आप अपना धन रखते हैं। ऐसा करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here