Mamata Banerjee : बंगाल सरकार के खिलाफ BJP ने किया प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए प्रतिपक्ष नेता शुभेंदु अधिकारी सहित कई कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेताओं का भ्रष्टाचार का ममला सामने आने पर भाजपा के द्वारा ‘नबन्ना अभियान’ के तहत सरकार को घेरनेका काम किया जा रहा था। इस दौरान भाजपा समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई है। इस घटना के बाद बंगाल के प्रतिपक्ष नेता शुभेंदु अधिकारी सहित कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं।

बता दें, इस नबन्ना अभियान में शामिल होने के लिए भाजपा समर्थकों के लिए ट्रेनें भी बुक कराई गई थी। इस प्रदर्शन को रोकने के लिए जगह-़जगह पुलिस बल भी तैनात कर दी गई हैं।

किन-किन नेताओं को लिया हिरासत में

बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं के द्वारा नबन्ना सचिवालय को घेरने के लिए नबन्ना अभियान का आयोजन किया गया था। इस दौरान पुलिस और समर्थकों के हिंसक झड़प होने से बंगाल के प्रतिपक्ष नेता शुभेंदु अधिकारी, लॉकेट चटर्जी और कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया हैं। प्रदर्शनकारियों पर पानी से बौछार कर उन्हें तितर-बितर किया जा रहा है।

रेलवे स्टेशनों पर पुलिस का पहरा

भाजपा के द्वारा राज्य के कई हिस्सों से नबान्न चलो अभियान में शामिल होने के लिए ट्रेनें बुक कराई गयी थी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बंगाल पुलिस ने राज्य के रेलवे स्टशनों के बाहर बैरिकेड्स के साथ-साथ बारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी हैं। इसके साथ कई प्रमुख हिस्सों में यातायात प्रतिबंध लगा दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दूसरे हुगली पुल पर भी बैरिकेड्स लगाए गए हैं, ये महानगर को नबन्ना से जोड़ता है।

राज्य के इन हिस्सों से कि ट्रेने बुक

टीएमसी सरकार की कथित भ्रष्ट प्रथाओं के विरोध में भगवा पार्टी के ‘नबन्ना अभियान’ (सचिवालय तक मार्च) में हिस्सा लेने के लिए पश्चिम बंगाल से बीजेपी समर्थक मंगलवार सुबह से कोलकाता और पड़ोसी हावड़ा पहुंच रहे हैं। बीजेपी ने नबन्ना मार्च के लिए महानगर और हावड़ा में राज्य के विभिन्न हिस्सों से अपनी पार्टी के सदस्यों और समर्थकों को लाने के लिए कई ट्रेनें भी बुक की थी।

इनमें तीन उत्तर बंगाल से और चार दक्षिण बंगाल से किराए पर ली गई थीं। बसों से भी बीजेपी कार्यकर्ता नबन्ना अभियान के लिए पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें रोका जा रहा है। इधर, बीजेपी नेता अभिजीत दत्ता ने कहा, “हमारे 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दुर्गापुर रेलवे स्टेशन के पास रोका. मैं दूसरे रास्तों से यहां पहुंचा हूं।

सीएम ममता पर लगाए ये आरोप- भाजपा नेता ने

प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, “लोकतांत्रिक विरोध” को जबरन रोकने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे समर्थकों को सोमवार शाम अलीपुरद्वार से सियालदहके लिए एक विशेष ट्रेन में चढ़ने से रोका गया और यहां तक ​​कि राज्य पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।

टीएमसी प्रवक्ता पर बीजेपी ने ये लगाया आरोप

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता जॉय प्रकाश मजूमदार ने कहा कि भाजपा अपनी ”संकीर्ण, पक्षपातपूर्ण राजनीति” के लिए शहर में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “हम सभी से उनके जाल में नहीं फंसने का आग्रह करते हैं।