स्वतंत्र देव सिंह यूपी और चंद्रकांत पाटिल महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त

0
45

भारतीय जनता पार्टी ने संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए उत्त्रप्रदेश और महाराष्ट्र में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की है। बता दे कि बीजेपी ने यूपी में स्वतंत्र देव सिंह और महाराष्ट्र में चंद्रकांत पाटिल को नया अध्यक्ष बनाया है। गौरतलब है कि यूपी में महेंद्रनाथ पांडेय को केन्द्र सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लिए किसी नए चेहरे को तलाश रही थी।

मालूूम हो बीेजेपी की ‘व्यक्ति-एक पद’ की नीति के चलते स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इधर यूपी की तरह महाराष्ट्र में भी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे रावसाहेब पाटिल को केन्द्र सरकार में मंत्री बनाया गया था जिसके बाद चंद्रकांत पाटिल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त की थी।

आपको बता दे कि स्वतंत्र देव सिंह लम्बे अरसे से राजनीति में बने हैं ऐसे में उनके पास पाॅलिटिक्स का अच्छा अनुभव है। सिंह को 2019 के लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश का इंचार्ज बनाया गया था, इस दौरान बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 29 में से 28 सीटों पर जीत हासिल की थी।

इधर यूपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से उनकी अग्निपरीक्ष शुरू हो जाएगी। दरअसल, आने वाले दिनों में राजय की 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। सिंह के सामने इन सीटों पर बीजेपी को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। मालूम हो इन हाल ही में हुए लोकसभ चुनाव में इन 12 सीटों के विधायक जीत कर संसद पंहुचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here