महाराष्ट्र : सीएम पद के लिए उद्धव ठाकरे पर सस्पेंस, पवार ने इस नेता का नाम सुझाया

0
98
udhav thakare

मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर चल रहा सस्पेंस 22 नवंबर को खत्म हो जाएगा। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर गठबंधन की सरकार का ऐलान कर सकती हैं। गठबंधन के चलते एनसीपी और कांग्रेस चाहती है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम बने। तीनों पार्टी में जो नए फाॅर्मूला तैयार हुआ है, उसके हिसाब से मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री के पद के अलावा शिवसेना के 15, एनसीपी के 15 और कांग्रेस के 13 मंत्री होंगे।

इधर, इस पूरे घटनाक्रम के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हर कोई चाहता है कि उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री का पद संभालें। सिर्फ शिवसेना में ही नहीं बल्कि तीनों पार्टियों की यही मांग है। राउत ने कहा कि तीनों पार्टियों की आज बैठक होनी है, जिसमें सभी मसलों पर फाइनल मुहर लग जाएगी। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज हो गई है। शिवसेना की ओर से उद्धव ठाकरे का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए फाइनल माना जा रहा है, लेकिन अगर उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इनकार करते हैं, तो संजय राउत मुख्यमंत्री पद की रेस में आगे आ सकते हैं, उनका नाम इस वक्त सबसे आगे चल रहा है।

हालांकि शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष दसाई को भी मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल किया गया है। इधर, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को समझाने की कोशिश की कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में उतरना चाहिए। बैठक में मौजूद रहे शिवसेना सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे ने भी उद्धव को सीएम पद संभालने के लिए कहा। वहीं, कांग्रेस और शिवसेना को डर है कि कहीं महाराष्ट्र में भी जम्मू और कश्मीर जैसी स्थिति ना हो जाए, क्योंकि जब महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला साथ आने की कोशिश कर रहे थे तो राज्यपाल ने विधानसभा भंग कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here