मध्य प्रदेश : शिवराज सरकार द्वारा एमएसपी पर मूंग खरीदी की तारीख का ऐलान, 18 जुलाई से शुरू

प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा अधिकतम विक्रय मूल्य (Maximum selling price) पर मुंग की खरीदी की दिनांक की घोषणा कर दी गई है। 18 जुलाई से शुरू होगी प्रदेश में मुंग खरीदी। इस खरीदी से मुंग उत्पादक किसानों को बड़ी राहत मिलने वाली है।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के किसानो के लिए राहतभरी खबर है। प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा अधिकतम विक्रय मूल्य (Maximum selling price) पर मुंग की खरीदी की दिनांक की घोषणा कर दी गई है। ज्ञातव्य है की मध्य प्रदेश के किसानों को इस मुंग खरीदी का लम्बे समय से इन्तजार था, जोकि अब पूरा होने जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में मुंग खरीदी को लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Also Read-महाराष्ट्र : कब थमेगा उद्धव ठाकरे पर आघातों का सिलसिला, विधायकों के बाद अब सांसद भी छोड़ रहे साथ

18 जुलाई से शुरू होगी प्रदेश में मुंग खरीदी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया की सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश के किसानों की मुंग खरीदी 18 जुलाई से प्रदेश के सभी जिलों में प्रारम्भ हो जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश के किसानों की मुंग न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश सहित देशभर के किसानों की खुशहाली के लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं, जोकि निश्चित ही देश और प्रदेश के किसानो के लिए हितकर होंगे।

Also Read-श्रीलंका : मालदीव से सिंगापुर भागने की तैयारी में गोटबाया राजपक्षे, अब तक नहीं दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश के ये जिले हैं मुंग की पैदावार के लिए अनुकूल

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के जिन जिलों में मूंग की अच्छी फसल होती है उनमें सीहोर, हरदा, भोपाल, होशंगाबाद, रायसेन, विदिशा, राजगढ़ आदि प्रमुख जिले हैं। किसानों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वर्ष मध्य प्रदेश में मूंग की अच्छी पैदावार हुई है। अधिकतम विक्रय मूल्य (Maximum selling price) पर मुंग खरीदी प्रदेश के किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है और काफी राहत इस खरीदी से मुंग उत्पादक किसानों को मिलने वाली है।