मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj Singh  Chauhan) ने दिल्ली में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री को मध्यप्रदेश में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। साथ ही इंदौर में जनवरी में होने जा रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन ,G 20 समिट, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आयोजन संबंधी विषयों पर चर्चा की और उद्घाटन का आमंत्रण भी दिया।

मुख्यमंत्री ने मुलाकात को बताया सार्थक

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री जी से बहुत सार्थक चर्चा हुई, उनका अनेकों विषयों पर मार्गदर्शन मिला है। मध्यप्रदेश में आठ, नौ और दस जनवरी को प्रवासी भारतीय सम्मेलन होगा। दुनियाभर के 80 से ज्यादा देशों से प्रवासी भारतीय मध्यप्रदेश पधार रहे हैं। मध्यप्रदेश की परंपराओं के अनुकूल उनके स्वागत की व्यवस्था की जा रही है। अनेकों प्रकार के कार्यक्रमों की रचना हमने की है। मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन करने इंदौर पधारेंगे। सीएम ने बताया कि इसके अलावा मध्यप्रदेश में 11 और 12 जनवरी को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट होगा। प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में गुआना और सूरीनाम के राष्ट्रपति पधार रहे हैं। अनेकों देशों के मंत्री अपने डेलिगेशन लेकर आ रहे हैं। इस वजह से मैंने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का वर्चुअली उद्घाटन करने का आग्रह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया है।

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की भी हमारी काफी तैयारियां है। 68 से अधिक देशों के बिजनेसमैन, इन्वेस्टर्स, 34 देशों के हमारे राजदूत और अलग-अलग राजनयिक भी पधार रहे हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश में जी-20 की आठ बैठकें होनी है। इसे लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा हुई। इसमें प्रधानमंत्री से मार्गदर्शन मिला। प्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स भी हो रहे हैं। इसका लोगो भी भोपाल में लॉन्च होने वाला है। इन सारे कार्यक्रमों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मार्गदर्शन लिया। उन्होंने कई सुझाव दिए हैं।

आयोजन को लेकर खुश है बीजेपी

सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूरी बीजेपी जनवरी 2023 में होने वाले आयोजन को लेकर खुश है. और अब देश के सबसे स्वच्छ शहर पर न सिर्फ विदेशी निवेशकों की नजर रहेगी बल्कि प्रवासी भारतीय भी देश की स्वच्छता की राजधानी को प्रत्यक्ष तौर पर अनुभव कर सकेंगे. वहीं मेहमान नवाजी के लिए इंदौर और मध्य प्रदेश सरकार तैयार है।

Also Read – MP Weather : बारिश के साथ होगा नए साल का आगाज, बढ़ेगी और भी ज्यादा ठंड, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान