दुबले हुए किम जोंग, ट्रांसफॉर्मेशन देखकर दंग रह जाएंगे आप

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन (Kim Jong Un) के बारे में तो आपने सुना ही होगा। किम जोंग उन अपने अजीबो-गरीब नियम बनाने और उन्हें लागू कराने लिए जाने जाते हैं। हालही में किम जोंग उन ने 11 दिन के लिए लोगों के हंसने, रोने, शॉपिंग करने और शराब पीने पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि इसका कारण उनके पिता ‘किम जोंग इल’ की 10वीं बरसी थी। यानी उनके पिता के निधन के 10 साल पूरे होने पर वहां की जनता पर यह बैन लगाया गया था।

ALSO READ: PM की इच्छा सबसे ज्यादा रोजगार देने वाले सेक्टर को बर्बाद करने की- संजय शुक्ला

आपको बता दें कि, हाल ही में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन अपने पार्टी कार्यक्रम में दिखाई दिए। इस दौरान वो काफी पतले नजर आए और उनका काफी वजन कम दिखा। वहीं उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) द्वारा यह फोटो 28 दिसंबर, 2021 को जारी की गई है। जिसमें किम जोंग उन रूलिंग वर्कर्स पार्टी की सेंट्रल कमेटी की मीटिंग के दौरान काफी पतले दिख रहे हैं। इस फोटो में वो काफी पतले दिख रहे हैं और उनका चेहरा भी पूरी तरह बदल गया है।

साथ ही रिपोर्ट की माने तो, उन्हें देखकर लग रहा है कि उनका वजन लगभग 40 पाउंड कम हुआ है। वहीं सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, किम जोंग उन देश में भोजन की कमी के कारण कम खाना खा रहे हैं और किम ने हालात सामान्य ना होने तक देश के नागरिकों से भी कम खाने की अपील की थी। अधिकारियों ने यह भी दावा किया कि किम पूरी तरह से स्वस्थ है।