विपक्ष में हो गया ‘खेला’; आपस में ही लड़ने वाले मोदी से कैसे लड़ेंगे?

कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है कांग्रेस के पास 20 फीसदी वोट हैं, जबकि तृणमूल कांग्रेस को मात्र 4 फीसदी लोगों के मत मिले हैं. अधीर रंजन ने पूछा कि क्या इस महत्वपूर्ण 20 फीसदी वोट के बगैर आप मोदी से लड़ पायेंगे?.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने एक दिन पहले ही महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एनसीपी के नेता शरद पवार(NCP leader Sharad Pawar) और शिव सेना के नेता संजय राउत एवं आदित्य ठाकरे से मुलाकात की थी. शरद पवार की मौजूदगी में ममता बनर्जी ने कहा था कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) जैसा अब कुछ बचा नहीं है. कांग्रेस के नेताओं को जमीन पर आकर काम करना होगा.

इसके जवाब में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी राष्ट्रगान का सम्मान करना नहीं जानतीं. देश के लिए कुछ करने की बजाय, अपने भतीजे की प्रशंसा में जुटी हुईं हैं. अधीर रंजन ने कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है कांग्रेस के पास 20 फीसदी वोट हैं, जबकि तृणमूल कांग्रेस को मात्र 4 फीसदी लोगों के मत मिले हैं. अधीर रंजन ने पूछा कि क्या इस महत्वपूर्ण 20 फीसदी वोट के बगैर आप मोदी से लड़ पायेंगे?.

इसके बाद TMC के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर मैदान में आ गये हैं. प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला है.कहा कि कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं है कि वह विपक्ष का नेतृत्व करे. पिछले 10 साल में जितने चुनाव हुए हैं, उनमें से 90 फीसदी में कांग्रेस पार्टी को हार मिली है.