घर के इस कोने में रखें मोरपंख, जन्माष्टमी पर होगा धन का लाभ

कहा जाता हैं कि घर के अलग अलग कोनों में मोरपंख लगाने से घर के तकरीबन सभी वास्तुदोष दूर होने लगते हैं और धन की प्राप्ति होने लगती हैं।

0
mor pankh

जन्माष्टमी का त्यौहार आने वाला है। इस मोके पर आप कृष्ण भगवन जी से जुड़ी कई सारी चीज़े अपनाने लगते हैं। जन्माष्टमी का त्यौहार सभी कृष्ण भक्तों के लिए बहुत ख़ास होता है और सबको पता ही है कि कृष्ण को मोरपंख अधिक प्रिय है। जी हाँ, ऐसे में मोरपंख से कई उपाय भी हैं जो किए जा सकते हैं और एक मोरपंख आपको अमीर बना सकता है।

यदि आप कृष्ण की पूजा अर्चना करते है और मोरपंख का महत्त्व समझते है तो ये आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता हैं। घर की सुंदरता में चार चांद लगाने वाले मोर पंख आपकी किस्मत को भी चमकाने का काम करता हैं और यह श्री कृष्णा के सिर को भी शोभा देता है। कहते हैं इससे जुड़े कुछ उपाय जन्माष्टमी को किए जाए तो लाभ ही लाभ होना शुरू हो जाता है। तो आइए जानते हैं इन उपाय के बारे में –

मोरपंख से होने वाले उपाय –

  • यदि घर में हमेशा ही वाद विवाद होता हैं और कभी खत्म नहीं होता हैं तो घर के मंदिर में बांसुरी और मोरपंख एक साथ रखना चाहिर। इससे आपके घर में शांति बानी रहेगी। साथ ही नकारात्मक शक्ति काफी हद तक समाप्त हो जाती हैं।
  • जन्माष्टमी वाले दिन पूजा के बाद पूरे घर में मोरपंख घुमाने से भी घर का माहौल पवित्र और सुखमयी हो जाता हैं। ऐसा करने से घर में कलेश नहीं होते हैं। साथ ही घर में धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा ही बनी रहती हैं।
  • घर में हमेशा ही सकारात्मक शक्ति बनाए रखने के लिए रोजाना आरती या पूजा के बाद घर में मोरपंख लहराना चाहिए।
  • जन्माष्टमी के लिए मोरपंख घर में ऐसे स्थान पर लगाना चाहिए जहां घर में आने वालों किसी भी इंसान की नजर सबसे पहले उस पर ही पड़े। जी हाँ, क्योंकि आज से ही नहीं बल्कि युगों से मोरपंख को घर में रखना बहुत ही शुभ माना गया हैं।
  • कहा जाता हैं कि घर के अलग अलग कोनों में मोरपंख लगाने से घर के तकरीबन सभी वास्तुदोष दूर होने लगते हैं और धन की प्राप्ति होने लगती हैं।