Karnataka Rajya Sabha Election 2022 Live: कर्नाटक में हुई क्रॉस वोटिंग, JDS विधायक ने कांग्रेस को डाला वोट

राज्यसभा चुनाव में अलग-अलग खबरें निकल कर सामने आ रही है. कर्नाटक में क्रॉस वोटिंग देखी गई.

Karnataka Rajya Sabha Election 2022 Live: कर्नाटक में 4 राज्यसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. यहां पर बीजेपी, कांग्रेस, जनता दल सेक्यूलर के पास जीत दर्ज करने के लिए ठीक-ठीक नंबर नहीं दिख रहे. यहां पर कुल 6 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. बीजेपी की ओर से निर्मला सीतारमण, जग्गेश और लहर सिंह. वहीं कांग्रेस ने जयराम रमेश, मंसूर अली खान और JD(S) ने उपेंद्र रेड्डी को उतारा है.

कर्नाटक में JDS विधायक श्रीनिवास गौड़ा ने क्रॉस वोटिंग करते हुए कांग्रेस को वोट डाल दिया है. उन्होंने कहा कि यह मुझे सही लगा. इस मामले में JDS प्रमुख कुमारस्वामी का बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपना असली चेहरा दिखा दिया है, कांग्रेस बीजेपी की बी टीम है. कर्नाटक में बीजेपी के उदय का कारण कांग्रेस ही है.

उधर बीजेपी ने JDS विधायक रेवन्ना की शिकायत करते हुए कहा है कि उन्होंने अपना बैलट पेपर डीके शिवकुमार को दिखाया था, जो कांग्रेस के पोलिंग एजेंट है अवैध माना जाए. बीजेपी के महासचिव सिटी रवि आज गलती से कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के चेंबर में चले गए थे, जिसके बाद काफी हंगामा देखा गया. JDS नेता कुमारस्वामी ने इस मामले में कहा कि रवि बीजेपी के महासचिव वह से कैसे कांग्रेस के दफ्तर में घुस गए? इससे साफ जाहिर होता है कि वह सिद्धारमैया से मिलने गए थे ताकि बीजेपी की जीत का समर्थन मांग सकें.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा में कुल 224 सदस्य हैं. कांग्रेस के पास 70 और बीजेपी के पास 120 विधायक है. इसके अलावा बीएसपी के एक विधायक के साथ निर्दलीय विधायक का समर्थन में बीजेपी के साथ है लिहाजा कुल मिलाकर 122 विधायक बीजेपी के पास हैं. जेडीएस के पास 32 विधायक का समर्थन है.

कर्नाटक में राज्यसभा के 1 उम्मीदवार को जीत हासिल करने के लिए 45 वोटों की जरूरत होती है. लिहाजा कहा जा रहा है कि बीजेपी 2 सीट आसानी से जीत सकती है और कांग्रेस को एक सीट मिलना तय है ऐसे में चौथी सीट के लिए कांग्रेस जेडीएस और बीजेपी के बीच टक्कर देखी जाएगी.